महंगे स्मार्ट मोबाइल की तलब पूरी न होने से नाराज छात्रा ने की खुदकुशी

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: महंगे स्मार्ट फोन की तलब पूरी न होने से कक्षा 11 की छात्रा कामिनी ने सोमवार की रात फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली. अभिभावकों को सचेत करने वाली यह घटना खुल्दाबाद एरिया की है. देर रात परिजनों को जानकारी हुई तो उनके होश फाख्ता हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

दादी से की थी डिमांड

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के प्रेमनगर एरिया निवासी सुरेश कुमार मनौरी में रेलवे के गैंगमैन पद पर तैनात हैं. घर में मां लच्छो देवी, पत्‍‌नी चन्द्रकली और एक बेटा व तीन बेटियां रहती हैं. बेटी कामिनी (16) क्षेत्र के गुरुतेग बहादुर खालसा ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में 11वीं की छात्रा थी. बताते हैं कि दादी का पेंशन आने के बाद कामिनी उनसे महंगे स्मार्ट मोबाइल की डिमांड करने लगी. उसकी डिमांड को दादी लच्छो देवी इग्नोर कर रही थीं. सोमवार शाम इस बात से नाराज होकर कामिनी घर के दूसरे मंजिल पर कमरे में चली गई.

बेटी का शव देख चीख पड़ा

देर रात ऑफिस से घर पहुंचने पर सुरेश बेटी कामिनी के बारे में पूछने लगा. परिजनों ने बताया कि वह नाराज होकर दूसरे फ्लोर पर कमरे में चली गई है. बेटी को मनाने के लिए जब वह घर के दूसरे तल पर पहुंचे तो पंखे से दुपट्टे के सहारे लटक रहे कामिनी के शव को देख चीख पड़े. चीख सुन परिवार के अन्य लोग भी पहुंचे और चीख पुकार मच गई.