वीडियो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस की किरकिरी


जांच के बाद एसएसपी ने तीनों कांस्टेबल को किया सस्पेंड

meerut@inext.co.in
MEERUT : अपने क्लासमेट के साथ एक कमरे में पकड़ी गई युवती की तीन पुलिस कांस्टेबलों ने यूपी डायल 100 की गाड़ी में लव जेहाद के नाम पर पिटाई की. यही नहीं, उस पर अश्लील कमेंट भी किए. बाद में इस पूरे वाक्ये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है.

ये था मामला

गौरतलब है कि बीते रविवार को हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार स्थित एक कमरे में एक विशेष संप्रदाय के युवक को एक युवती के साथ पकड़ा था. इस मामले को लव जेहाद से जोड़ते हुए हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने खूब हंगामा भी किया था. इस दौरान मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस ने युवती को हिरासत में लिया. साथ ही डायल 100 में तैनात हेड कांस्टेबल सलेख चंद, कांस्टेबल नीटू, मेडिकल थाने की कांस्टेबल प्रियंका, होमगार्ड सेंसर पाल युवती को थाने ले आए.

मारपीट का आरोप

आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने युवती पर लव जेहाद के नाम पर अश्लील कमेंट करने के साथ ही उसकी पिटाई भी की. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो वायरल होते ही पुलिस में खलबली मच गई. आनन-फानन में एसएसपी अखिलेश कुमार ने यूपी 100 डायल में तैनात हेड कांस्टेबल सलेख चंद, नीटू, महिला कांस्टेबल प्रियंका को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. होमगार्ड सेंसर पाल थाने से हटाते हुए उसके कमाडेंट को लेटर लिखा. एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि अश्लील कमेंट करने के मामले में तीनों के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

ट्विटर पर किरकिरी

यूपी डायल 100 की गाड़ी में युवती के साथ लव जेहाद के नाम पर अश्लील कमेंट करने के मामले की वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गई. इसके बाद पूर्व आप नेता कुमार विश्वास से लेकर कई अन्य नेताओं ने भी कमेंट कर यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने शुरू कर दिए. इसके बाद यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल पर खबर ट्रेंड करने लगी. मामले में किरकिरी होने पर आनन-फानन में मेरठ पुलिस को तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए गए. इसके बाद एसपी सिटी ने ट्विटर पर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी दी.