-डीएम ने शासन से बात कर पैरवी का दिया आश्वासन, अधिकारी भेजेंगे लखनऊ

-600 किसानों ने उचित मुआवजा न मिलने पर दी थी सुसाइड की चेतावनी

BAREILLY: बड़ा बाईपास के 600 किसानों की आत्मदाह की चेतावनी के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। संडे को डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह ने किसानों के साथ कलेक्ट्रेट में मीटिंग कर उनकी मांगे सुनीं। डीएम ने किसानों को आश्वासन दिया कि शासन से बात कर हल निकाला जाएगा। फाइल कहां अटकी है, इसकी भी जानकारी ली जाएगी। डीएम के आश्वासन के बाद किसानों ने प्रशासन को 10 दिनों की मोहलत दे दी है। यदि इसके बाद भी बात नहीं बनी तो किसान प्रदर्शन करेंगे।

3 नवंबर को शासन को गया पत्र

किसानों ने मीटिंग में डीएम को बताया पूर्व डीएम आर विक्रम सिंह की ओर से शासन में 3 नवंबर 2017 को पत्र लिखा गया था। जिसमें किसानों की समस्या और मांग को अवगत कराया गया था। शहर विधायक अरुण कुमार भी तीन बार लखनऊ गए और प्रमुख सचिव व विशेष सचिव से ाी बात की। कई अन्य अधिकारियों को भी इस बारे में अवगत कराया। कई बार पत्राचार होने के बाद भी कोई हल नहीं निकल सका। इस पर डीएम ने कहा कि पूर्व डीएम की ओर से भेजा गए पत्र पर शासन में क्या कार्रवाई हुई और किस वजह से फाइल लटकी है, इसके बारे में जल्द ही फोन पर जानकारी ली जाएगी।

किसानों का प्रतिनिधि भी जाएगा साथ

डीएम ने किसानों से कहा कि मामले के जल्द निस्तारण के लिए एक अधिकारी की ड्यूटी लगाई जा रही है। दो से तीन दिनों में अधिकारी को पूरी फाइल के साथ लखनऊ भेजा जाएगा, ताकि शासन में पूरी डिटेल मिल सके और जो भी कागज की जरूरत हो, उसे भी पूरा कर दिया जाए। किसानों से लगातार संवाद रखा जाएगा। ताकि उन्हें मामले में पूरी जानकारी रहे। किसानों का एक प्रतिनिधि भी अधिकारी के साथ लखनऊ जा सकता है। वहीं किसानों का भी कहना है कि शासन स्तर से डीएम को कोई निर्देश आ जाए कि मामला लोकल स्तर पर एनएचएआई के साथ मीटिंग कर हल निकाल लिया जाए।