-कस्टमर पर फर्जी पेनाल्टी लगाने का है आरोप, कानपुर पुलिस के फेसबुक पेज पर दर्ज कराई थी शिकायत

-एसएसपी के आदेश पर सीसामऊ थाने में संगीन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

KANPUR : थाने में सुनवाई न होने से परेशान पीडि़तों के लिए कानपुर पुलिस का फेसबुक पेज एफआईआर दर्ज कराने का माध्यम बन गया है। इसमें शिकायत दर्ज कराने वाले पीडि़त को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण हीरागंज निवासी जितेंद्र शुक्ला है। उन्होंने फेसबुक पेज पर पुलिस की अनदेखी का हवाला देकर रिलायंस ग्रुप के अनिल अम्बानी समेत पांच के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की थी। जिसका पता चलते ही एसएसपी ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी।

क्00 रुपए काट लिए

सीसामऊ के हीरागंज में रहने वाले जितेंद्र शुक्ला रिलायंस का प्री-पेड सिम यूज करते थे। उन्होंने कम्पनी की कॉल पर सिम को पोस्ट पेड करा लिया था। जिसमें उनको कम्पनी ने छूट देने का वादा किया था। उनका आरोप है कि कम्पनी ने ऑफर के मुताबिक उनको छूट तो नहीं दी, लेकिन क्00 रुपए की पैनाल्टी लगा दी। यह जानकारी उनको छह महीने बाद मिले बिल से हुआ। उन्होंने कम्पनी के कर्मचारियों से शिकायत की, तो उन लोगों ने उनको टहला दिया। उन्होंने हेड ऑफिस में ई-मेल के जरिए शिकायत की, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने थाने में तहरीर दी, लेकिन एसओ ने कोई कार्रवाई नहीं की। वह लगातार थाने के चक्कर लगाते रहे, लेकिन उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई।

एसएसपी की पहल पर

इधर, कानपुर पुलिस का फेसबुक पेज शुरू होने की जानकारी होने पर उन्होंने उसमें शिकायत दर्ज कराई, तो एसएसपी ने उसे संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। जिसका पता चलते ही आननफानन में एसओ ने उनकी एफआईआर दर्ज कर ली। एसओ ने बताया कि रिलायंस ग्रुप के अनिल अम्बानी, अभिषेक, हंसराज सिंह समेत दो अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा ब्ख्0, ब्म्7, ब्म्8, ब्ख्7, भ्0ब् और ब् मनी लै। एक्ट-ख्00ख् के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। जिसका पता चलने पर जितेंद्र का कहना है कि इसका श्रेय एसएसपी अजय कुमार मिश्रा को जाता है।