-लखनऊ में राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात के बाद मिली परमिशन

-बरेली पहुंचकर सपा जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव दिलाएंगे सदस्यता

BAREILLY: मीरगंज के पूर्व विधायक सुल्तान बेग की लंबे समय बाद सपा में घर वापसी हो गई है। सैटरडे को लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से सुल्तान बेग मुलाकात किए, जिसके बाद अखिलेश यादव ने सपा के लिए काम करने के लिए कह दिया। सुल्तान बेग की घर वापसी के लिए बरेली से जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव व अन्य नेताओं को भी बुलाया गया था। सुल्तान बेग की सपा में वापसी का भोजीपुरा के पूर्व विधायक शहजिल इस्लाम ने विरोध भी किया। शुभलेश यादव ने बताया कि सुल्तान बेग सपा में शामिल हो गए हैं। बरेली पहुंचकर सुल्तान बेग को नेताओं की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण करा दी जाएगी।

फार्म हाउस से चोरी के ट्रक हुए थे बरामद

सुल्तान बेग, मीरगंज के तीन बार विधायक रह चुके हैं। वह वर्ष 2002 में विधायक बने थे, तब वह सपा में थे। वह दोबारा सपा से विधायक चुने गए लेकिन वर्ष 2012 में बसपा सरकार में वह बसपा में शामिल हो गए थे। उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं। वर्ष 2010 में एसटीएफ ने शेरगढ़ थाना अंतर्गत उनके पंढेरा फार्म से चोरी के ट्रक व कार बरामद किए थे। इसके अलावा एक लेखपाल ने उनके खिलाफ ग्राम समाज की जमीन कब्जा करने का भी मुकदमा दर्ज कराया था, जिसके बाद मामले की जांच सीबीसीआईडी तक गई थी। इसकी वजह से सपा के कई लोग नहीं चाहते थे कि सुल्तान बेग की घर वापसी हो।

शहजिल के खिलाफ भाई को लड़ाया था

सुल्तान बेग ने सपा में ज्वॉइनिंग के लिए आवेदन किया था, जिसके बाद लखनऊ से उनकी रिपोर्ट मांगी गई थी। हाजी गुड्डू ने सपा मुख्यालय में इसकी शिकायत की थी, जिसमें लिखा था कि सुल्तान बेग पर कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। जिसके बाद जिला मुख्यालय से रिपोर्ट मांगी गई थी। इसी सिलसिले में सुल्तान बेग को सैटरडे लखनऊ में बुलाया गया था। बरेली से जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव, पूर्व विधायक शहजिल इस्लाम, मोंटी शुक्ला, चौधरी अफसर खां, हाजी गुड्डू भी लखनऊ गए थे। लखनऊ में शहजिल इस्लाम न सुल्तान बेग की वापसी का विरोध किया। क्योंकि, सुल्तान बेग ने अपने भाई सुलेमान बेग को भोजीपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया था। शहजिल इस्लाम इसी सीट से चुनाव हारे हैं।