-मंगलवार को भी हल्की बूंदाबांदी व धूल भरी आंधी चलने की संभावना

Modipuram : पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिन में बढ़ते तापमान व शाम के समय बूंदाबांदी ने मौसम वैज्ञानिकों व लोगों को परेशान कर रखा है। दिन में शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी व लू के थपेड़ों ने लोगों का घर से निकलना दुश्वार कर दिया है। मंगलवार को भी आंधी व हल्की बूंदाबांदी के आसार बने हुए हैं। बढ़ते तापमान व सूरज से बरसती आग ने लोगों को हलकान करके रखा हुआ है।

सोमवार को तापमान का कहर

सोमवार को एक बार फिर तापमान एक डिग्री का उछाल लेकर ब्फ्.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। दिनभर लोग गर्मी से बचने के लिए कूलर व एसी का सहारा लेते रहे। हवाओं का रुख शांत रहने के कारण दिनभर उमस के चलते लोग पसीनों से तरबदतर रहे। झुलसा देने वाली गर्मी के कारण सड़कों पर सन्नाटा व बाजारों में चहल पहल कम दिखाई दी। हालांकि देर शाम हुई हल्की बूंदाबांदी के चलते लोगों ने राहत महसूस की। पिछले तीन दिनों से दिन में झुलसा देने वाली गर्मी व शाम के समय में हल्की बूंदाबांदी से मौसम वैज्ञानिक भी हैरान हैं। मौसम वैज्ञानिक अशोक गुप्ता का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते ऐसी स्थिति बनी हुई है। जिस कारण दिन में बढ़ता तापमान और शाम के समय हल्की बूंदाबांदी हो रही है।

आंधी की आशंका

मंगलवार को भी यह स्थिति बन सकती है, जिस कारण धूल भरी आंधी व हल्की बूंदाबांदी की आशंका बनी हुई हैं। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान ब्फ्.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान ख्म्.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आ‌र्द्रता का अधिकतम प्रतिशत ब्0 व न्यूनतम क्म् प्रतिशत रहा। जबकि दिनभर हवाओं का रुख पूरी तरह शांत रहा।