- घर के ताले तोड़कर दे रहे चोरी की वारदात को खुलेआम अंजाम

- पुलिस भी चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में हो रही है नाकाम

Meerut: गर्मियों की छुट्टियां चल रही हैं। कोई अपनी नाना-नानी के यहां छुट्टियां मनाने के लिए गया हुआ है। तो कोई पहाड़ों की वादियों में अपनी छुट्टियां एंजाय करने के लिए जाने के लिए तैयार है। इसी बीच इन लोगों की छुट्टियों का मजा चोरों ने किरकिरा कर दिया है। जी हां गर्मियों की छुट्टियां चोरों के लिए मुफीद साबित हो रही है। जो लोग अपनी छुट्टियां मनाने गए हैं। उनके घर लटके ताले को देखकर चोर रात होते ही चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। अभी तक हुई चोरियों में यह सामने आ रहा है कि घर में लटके हुए ताले को देखकर चोर ताला तोड़कर वारदात को अंजाम देकर अपनी छुट्टियों का मजा ले रहे हैं।

नहीं लग पा रहा है अंकुश

भले ही पुलिस चोरी की वारदात पर अंकुश लगाने का दावा करती हो, लेकिन सभी दावे हवाई साबित हो रहे हैं। लगभग एक जून से करीब सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां पड़ गई हैं। जिसके बाद चोरी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। पुलिस चोरी की वारदातों पर अंकुश लगा पाने में नाकाम साबित हो रही है। पुलिस की निष्क्रियता के चलते ही लोगों को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

बिजली भी दे रही है चोरों का साथ

बिजली भी चोरों का पूरा साथ निभा रही है। चोर लाइट जाने के बाद ही गेट का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में बिजली का न आना भी चोरों के लिए फायदेमंद बन गया है।

बाहर जाने से डर रहे हैं लोग

शहर में चोरी की वारदात को अंजाम देकर चोर लाखों रुपये का चूना हर रोज किसी न किसी परिवार को लगा रहे हैं। इसको लेकर लोगों में दहशत व्याप्त है।

चोरी से बचने के लिए उपाय

क्। यदि आप कहीं बार जा रहें है तो अपने मकान में अच्छी कंपनी के ताले लगाकर जाएं।

ख्। कोशिश करें कि गार्ड को घर पर तैनात करके ही बाहर घूमने या रिश्तेदारी में जाएं।

फ्। घर के अन्दर रखे कैश और सोने, चांदी के आभूषण को बैंक में लॉकर में रखकर जाएं।

ब्। बाहर जाने से पहले संबधित थाने या चौकी इंचार्ज को अवश्य सूचना दें ताकि आपके मकान पर पुलिस कर्मियों की भी निगरानी रह सके।

भ्। चोरी की घटना से बचने के लिए आस-पड़ोस के लोगों को निगरानी रखने के लिए बात करके जाएं।

इन्होंने कहा

चोरी की घटनाओं को रोकने में लोग हमारा साथ दे। घर में ताला लगाकर बाहर जाने से पहले अपना कीमती सामान बैंक के लॉकर में रखकर जाएं। साथ ही निगरानी के लिए कोई गार्ड या पुलिस को सूचना देकर जाएं तो बेहतर होगा।

ओमप्रकाश

एसपी सिटी

मेरठ।

एक जून से लेकर अब तक की चोरियां

सात जून को गंगानगर के कृष्णा गार्डन में रहने वाले जूडो के सीनियर कोच एके सक्सेना के घर में बदमाशों ने करीब चार लाखों रुपये चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। सक्सेना अपने पूरे परिवार के साथ घूमने के लिए हरिद्वार और ऋषिकेश गए थे। पीडि़त ने इंचौली थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी।

आठ जून को के। ब्लॉक स्थित एमईएस कर्मचारी मनोज के घर पर बदमाशों ने लाखों रुपये की चोरी की थी। यहां से बदमाशों ने कैश और सोने, चांदी के आभूषण चोरी किए थे। मनोज अपने परिवार के साथ रिश्तेदारी में गए थे।

शास्त्रीनगर सेक्टर आठ में पीएसी में तैनात सिपाही सुरेंद्र अपने परिवार के साथ वैष्णो देवी गए थे। बदमाशों ने ताले तोड़कर लाखों रुपये का माल साफ कर दिया था। इसके अलावा भी कई चोरियां बदमाशों ने पहले की है।

चोरी की घटना बढ़ रही है, मैं चोरी के डर के कारण अपने मां-बाप के साथ बाहर घूमने नहीं जा रहा हूं। यूपी में क्राइम को कंट्रोल करने में पुलिस प्रशासन भी फेल हो गया है।

करूणेश

कचहरी रोड

चोरी के डर के चलते मैं अपने परिवार को लेकर घूमने नहीं जा रहा हूं। प्रदेश में जान-माल की सुरक्षा राम भरोसे है। पुलिस को क्राइम पर कंट्रोल करना चाहिए।

दीपक

आदर्शनगर

चोरों ने गर्मियों की छुट्टियां खराब कर दी है। मेरी पहाड़ों पर छुट्टियां बिताने की इच्छा थी, जो धरी रह गई कि आखिर घर की रक्षा कौन करेगा। इसलिए मैं छुट्टी बाहर मनाने का प्रोग्राम कैंसिल कर दिया।

दिनेश, कैलाशपुरी

गर्मियों की छुट्टियों का मजा तो चोर ले रहे हैं। रात होते ही घर के ताले तोड़कर माल साफ कर देते है। बच्चों की छुट्टियों में बाहर घूमने जाने का प्रोग्राम था, जो अब कैंसिल करना पड़ा है।

विशाल राणा

प्रभात नगर