-यूपीएससी एग्जाम, कांवड़ जुलूस और सावन के तीसरे सोमवार की वजह से रहेगी भीड़

-एसपी सिटी ने की एक्स्ट्रा फोर्स की डिमांड, संवेदनशील हैं जुलूस

BAREILLY: आगामी संडे और मंडे पुलिस के लिए बड़ी चुनौती हैं। इन दोनों दिनों में पुलिस की परीक्षा होनी है, क्योंकि संडे को यूपीएससी का एग्जाम होने के साथ कावंड़ जुलूस निकलेंगे और मंडे को तीसरे सोमवार पर जलाभिषेक होना है। पुलिस ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। एसपी सिटी ने सीनियर पुलिस अधिकारियों से एक्स्ट्रा फोर्स की डिमांड की है।

15 हजार अभ्यर्थी देंगे एग्जाम

एसपी सिटी समीर सौरभ ने बताया कि संडे को यूपीएससी का एग्जाम है। इस एग्जाम में करीब 15000 कैंडिडेट्स एग्जाम देंगे। इसके साथ ही उनके अभिभावक भी आएंगे। यह एग्जाम 33 सेंटर पर होगा। सभी सेंटर सिटी में ही बनाए गए हैं। एग्जाम दो पालियों में होना है। प्रत्येक सेंटर पर सिक्योरिटी के लिए 1 एसआई, 4 कांस्टेबल और 2 लेडी कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई गई है।

दो बड़े जुलूस की सिक्याेरिटी अहम

संडे को जोगी नवादा से हजारों की संख्या में बड़ा जुलूस कछला जल लेने के लिए जाएगा। वर्ष 2012 में इस जुलूस के निकलने के दौरान ही दंगा हुआ था। जिसके चलते जुलूस काफी संवेदनशील है। इसी तरह से सुर्खा वानखाना से एक जुलूस गया है जो संडे को वापस होगा। इस जुलूस में भी बवाल हो चुका है।

हजारों लोग करेंगे जलाभिषेक

तीसरे मंडे को इससे पहले निकले दो मंडे से अधिक संख्या में कांवडि़ये जलाभिषेक करेंगे। ज्यादातर कांवडि़ये तीसरे मंडे के लिए जल लेने के लिए गए हैं। इसके अलावा श्रद्धालुओं की भीड़ भी तीसरे मंडे पर ज्यादा रहने की उम्मीद हैं। इस दिन भी सभी मंदिरों की सिक्योरिटी पुलिस के लिए काफी अहम है।

2----------------

फ्राइडे से रूट डायवर्जन लागू

तीसरे मंडे पर कांवडि़यों की भारी भीड़ को देखते हुए फ्राइडे रात से सिटी में हेवी व्हीकल की नो एंट्री कर दी गई है। रामपुर, दिल्ली, नैनीताल और पीलीभीत, बीसलपुर और शाहजहांपुर जाने वाले रूट को सैटेलाइट, मिनी बाइपास से डायवर्ट किया गया है। सैटेलाइट से लाल फाटक होते हुए बदायूं जाने वाली रोड पर पूरी तरह से हेवी व्हीकल की एंट्री पर मंडे रात तक रोक रहेगी।