RANCHI : सिटी के जयपाल सिंह स्टेडियम में रविवार को दैनिक जागरण, आई नेक्सट और रेडियो मंत्रा के प्रोग्राम इंडिया कनेक्शन की धमाकेदार शुरुआत हुई। संडे को फन डे बनाने के लिए सुबह आठ बजे से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी। राजधानी में पहली बार इस तरह का आयोजन होने से लोगों में काफी उत्साह देखा गया। इस प्रोग्राम में बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग तक शामिल हुए। कुछ पार्टिसिपेट करने तो कुछ बच्चों का उत्साह बढ़ाने। इस प्रोग्राम में बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए रांची की मेयर आशा लकड़ा भी प्रेजेंट थी। रिपब्लिक डे के एक दिन पहले आयोजित इस प्रोग्राम में भी देशभक्ति का रंग देखने को मिला। प्रोग्राम को सफल बनाने में जागरण परिवार की पूरी टीम ने अपना भरपूर सहयोग दिया।

प्रोग्राम स्टार्ट वीद मार्च पास्ट

इंडिया कनेक्शन प्रोग्राम का आगाज डब्ल्यू जॉन मल्टी पर्पज बोर्डिग स्कूल के बैंड के मार्च पास्ट से हुआ। बैंड की धुन पर बच्चे कदम से कदम मिलाते हुए कचहरी चौक तक गए और वापस लौटकर स्टेडियम में मस्ती में जुट गए।

साइकिल रेस में बच्चों ने दिखाया दम

स्टेडियम में फन डे के दौरान बच्चों ने साइकिल रेस में भाग लिया। इसमे ब्वायज एंड ग‌र्ल्स दोनों ने पार्टिसिपेट किया। वहीं स्लो रेस भी बच्चों ने इंजाय किया।

चेस में बच्चों का माइंड गेम

फन डे में आयोजित चेस चैंपियनशिप में बच्चों ने दमदार प्रदर्शन किया और दिखा दिया कि बच्चे भी किसी से कम नहीं होते। कई बच्चों ने बड़ों को दांतों तले ऊंगलिया दबाने को मजबूर कर दिया।

फेस पेंटिंग में दिखे कई रंग

फेस पेंटिंग कांप्टीशन के दौरान बच्चों ने अपने चेहरों को अलग-अलग रंगों से रंग दिया था। सबके चेहरों पर देशभक्ति का रंग देखा गया।

जादूगर ने दिखाया मैजिक

प्रोग्राम के दौरान बच्चों को एंटरटेन करने के लिए जादूगर को भी बुलाया गया था। जैसे ही जादूगर ने अपना खेल दिखाना शुरू किया तो बच्चे लोटपोट हो गए।

फनजोन में बच्चों ने मचाया धमाल

बच्चों की मस्ती के लिए स्टेडियम में ही फनजोन बनाया गया था। जहां बच्चों ने खूब मस्ती की। इस दौरान स्केटिंग, जंपिंग समेत कई तरह के खेल का बच्चों ने आनंद उठाया।

वर्जन

दैनिक जागरण ने यह अच्छी पहल की है। ऐसे प्रोग्राम से बच्चों की प्रतिभा को बढ़ावा का मौका मिलता है। बच्चे ओपन स्टेज पर परफार्म करेंगे तो उनका विकास होगा।

आशा लकड़ा, मेयर, रांची