केंद्रीय विद्यालय न्यू कैंट में सुबह 11 से एक बजे के बीच होगी परीक्षा
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेन्ड्री एजूकेशन एसपी कान्वेंट स्कूल पर बने सेंटर में हुई नेट 2018 की सेकेंड पेपर की पुनर्परीक्षा की तिथि सीबीएसई की ओर से जारी की गई है। ये परीक्षा 22 जुलाई को केंद्रीय विद्यालय न्यू कैंट तोपखाना बाजार में पूर्वान्ह 11 से एक बजे के बीच होगी।

नया एडमिट कार्ड अपलोड
सीबीएसई ने यूजीसी नेट 2018 की पुन्रर्परीक्षा के लिए नया एडमिट कार्ड जारी किया है। बोर्ड की रीजनल डायरेक्टर श्वेता अरोड़ा ने बताया कि अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट से नया एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। गौरतलब है कि बीते आठ जुलाई को सीबीएसई की ओर से नेट 2018 कराया गया था। इस दौरान एसपी कांवेंट स्कूल बेगम बाजार बमरौली के परीक्षा केंद्र पर पहली पाली की परीक्षा सकुशल हुई।

नहीं मिला समय तो किया हंगामा
दूसरी पाली का पेपर 11 बजे से होना था लेकिन, प्रश्नपत्र वितरण में ही काफी विलंब हुआ। इस पर अभ्यर्थियों ने पेपर आउट होने का आरोप लगाकर हंगामा किया और सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। असल में अभ्यर्थी पेपर देर से मिलने पर अतिरिक्त समय देने की मांग कर रहे थे लेकिन, उसे नहीं माना गया। आखिरकार सीबीएसई की क्षेत्रीय निदेशक ने केंद्र की दूसरी पाली की परीक्षा निरस्त कर दी। एसपी कांवेंट स्कूल की मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई भी शुरू हो गई है। सीबीएसई ने कुछ दिन पहले ही कालेज प्रबंधन को नोटिस दिया है। यह परीक्षा दोबारा एक सप्ताह में कराने का एलान हुआ लेकिन, तैयारी पूरी होने पर अब कराई जाएगी।

 

वर्जन

नया एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड है। अभ्यर्थी उसे डाउनलोड कर लें। सभी परीक्षार्थियों को एसएमएस, ई-मेल व फोन पर भी सूचना भेजी गई है।

श्वेता अरोड़ा, रीजनल डायरेक्टर, सीबीएसई