सुन्नी बरेलवी कॉन्फ्रेंस में एकजुटता और भाईचारा होगा अहम मुद्दा

सभी खानकाह के सज्जादानशीन को एक मंच पर लाने की चल रही है तैयारी

>BAREILLY: आगामी 25 जुलाई को मुरादाबाद के ईदगाह मैदान में होने में वाले सुन्नी बरेलवी कॉन्फ्रेंस की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इस कॉन्फ्रेंस में अहम मुद्दा आपसी एकता अहम मुद्दा होगा। वहीं सभी खानकाह के सज्जादानशीन को एक मंच पर लाने की भी तैयारी है। इसके लिए दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन अहसन मियां सज्जादगान को कॉन्फ्रेंस में आने का न्योता दे रहे हैं।

मंडल स्तर पर कर रहे प्रचार

टीटीएस के राष्ट्रीय महासचिव मुफ्ती सलीम नूरी ने बताया कि सज्जादानशीन अहसन मियां मंडल स्तर पर प्रचार-प्रसार की कमान संभाले हुए हैं। उनके नेतृत्व में कॉन्फ्रेंस को कामयाब बनाने के लिए टीटीएस के तमाम मेंबर्स भी लगे हुए हैं। अहसन मियां उन तमाम ख़ानकाहों के सज्जादगान से संपर्क कर कांफ्रेन्स में आने का न्यौता दे रहे हैं कि जो आला हजरत इमाम अहमद रजा के दौर में मरकज से जुड़ी हुई थीं।

कानून बनाने की करेंगे मांग

कान्फ्रेंस के उद्देश्य के बारे में सलीम नूरी ने बताया कि दरगाह कांफ्रेन्स सुन्नियों में मजहबी जागरुकता लाने के साथ समाज में फैली बुराइयों के खात्मे के लिए आर्गनाइज की जा रही है। कॉन्फ्रेंस के जरिए विश्व भर में शांति स्थापित करने मेसेज और पैगम्बर इस्लाम की शान में सोशल मीडिया पर की जाने वाली गुस्ताखी करने वालों को फांसी की सजा देने के लिए कानून बनाने की मांग की जाएगी। साथ ही मुल्क में तेजी के साथ बढ़ रहे धार्मिक उन्माद और हिन्दुस्तान की एकजुटता और भाईचारे की फिजा में जहर घोलने वालों के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी।