patna@inext.co.in
PATNA: बॉलीवुड के बाद बिहार में भी सनी लियोनी ने सनसनी मचा दी है। दरअसल, बिहार के पीएचईडी विभाग में जूनियर इंजीनियर की नियुक्ति के लिए एग्जाम लिया गया था। जब उसका रिजल्ट आया तो 98.5 फीसदी अंकों के साथ सनी लियोनी टॉपर बन गई। इतना ही नहीं थर्ड टॉपर के नाम स्थान पर BVCXZ लिखा गया है। रिजल्ट आने के बाद विभाग में हलचल मच गयी। आवेदन में सनी लियोनी की जन्म तिथि 13 मई, 1991 लिखी गयी है। एप्लिकेशन आईडी जेइसी/0031211 है और पिता का नाम लियोना लियोन लिखा गया है।

इस तरह बनी टॉपर
टॉपर बनी सनी लियोनी को एग्जाम में 98.5 फीसदी अंक मिले हैं। जबकि एजुकेशन प्वाइंट में 73.50 अंक मिले हैं। टॉपर को एक्सपीरियंस के लिए 25 नंबर मिले हैं। ऐसे में वो रिजल्ट की मेरिट लिस्ट में टॉप पर हैं।

किसी ने की है शरारत

रिजल्ट को लेकर जब हंगामा हुआ तो बिहार सरकार में मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि किसी शरारती तत्वों ने सनी लियोनी के नाम पर आवेदन किया है। इस मामले में अगर कहीं कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नाम सही या नहीं होगी जांच
टॉपर का नाम सही है कि नहीं, इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि मेरिट लिस्ट में तीसरे नंबर पर BVCXZ नामक अभ्यर्थी है, जिसने 92।89 स्कोर किया है। हालांकि पीएचईडी विभाग का कहना है कि इस लिस्ट पर दावा और आपत्ति के लिए 24 फरवरी तक का समय दिया गया है।

फर्जी डाटा इंट्री पर गिरेगी गाज

विभाग के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने कहा कि गलत नाम से रजिस्ट्रेशन कर आवेदन करना ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की सुविधा का दुरुपयोग है। उन्होंने बताया कि ऐसे अभ्यर्थी सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन कराने नहीं आएंगे। यदि डाटा एंट्री फर्जी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

कंट्रैक्ट पर निकली थी वैकेंसी
214 सिविल इंजीनियर के पदों के लिए कांट्रैक्ट पर यह वैकेंसी निकली थी, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। मेरिट लिस्ट 15 फरवरी को प्रकाशित की गयी।

तस्वीरें: बेटों के पहले बर्थडे पर सनी लियोनी ने जम कर मचाया धमाल, इमोशनल हो कही ये बात

National News inextlive from India News Desk