-एडीएम एफआर के समक्ष फिर नहीं हाजिर हुआ बिल्डर

-11 वर्ष पहले बेचे गए प्लॉट्स की बिल्डर ने नहीं कराई रजिस्ट्री

BAREILLY :

सुपर सिटी कॉलोनी के चल रहे प्लॉट्स के विवाद में बिल्डर एडीएम एफआर के बुलाने के बाद भी ट्यूजडे को हाजिर नहीं हुआ। बिल्डर की तरफ से उसका एक वकील पहुंचा था वह भी बगैर पेपर्स के पहुंच गया। जिस पर एडीएम एफआर ने बात करने से मना कर उसे भी वापस भेजा दिया। एडीएम एफआर ने बताया कि तीन बार बिल्डर को बुला चुके हैं लेकिन वह नहीं आए। जबकि नोटिस भी तामील हो चुकी है। अब कार्रवाई के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

एक बार भी नहीं पहुंचा बिल्डर

कॉलोनी के सुभाष चंद्र सक्सेना ने आईजीआरएस पर शिकायत की थी। इस मामले की जांच डीएम के पास पहुंची थी। डीएम ने एडीएम एफआर को मामले के निस्तारण के निर्देश दिए थे। एडीएम एफ आर ने 14 जून को कॉलोनी वासियों के अलावा अलायंस बिल्डर और केजीएन कन्स्ट्रक्शन कंपनी के मालिक को ऑफिस में बुलाया था। मीटिंग में अलायंस बिल्डर का प्रतिनिधि पहुंचा था, जिसके चलते 20 जून और 26 जून को बुलाया तो बिल्डर की तरफ से वकील बगैर पेपर के पहुंचा था। जबकि दूसरी तरफ से कॉलोनी के कई लोग पहुंच थे, जिस पर एडीएम एफआर ने अलायंस बिल्डर के डायरेक्टर अमनदीप सिंह व सतवीर सिंह और केजीएन कन्स्ट्रक्शन के फिरोज खान, गुरप्रीत सिंह और हरप्रीत सिंह खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट डीएम को भेजने की बात कही।

26 मई को दर्ज हुई थी एफआईआर

सुपर सिटी कॉलोनी को अलायंस बिल्डर ने कॉलोनी के 60 लोगों के प्लॉट की रजिस्ट्री नहीं कराई। कॉलोनी के सेक्रेट्री सुभाषनगर झा ने 22 सितंबर 2017 को सीएम पोर्टल पर शिकायत की, तो सीओ सिटी ऑफिस में बिल्डर ने 31 मार्च 2018 तक प्लॉट की रजिस्ट्री कराने और कॉलोनी में कम्युनिटी सेंटर बनाने, वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का वादा किया था, लेकिन इसे पूरा नहीं किया गया। जिसके चलते 26 मई को कॉलोनी के सेक्रेट्री सुभाष झा की तहरीर पर बारादरी थाना में बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

-------------------

बिल्डर्स और कन्स्ट्रक्शन कंपनी को तीन बार मीटिंग में बुलाया गया, लेकिन कोई नहीं पहुंचा और न ही जवाब दिया गया। अब दोनों के पदाधिकारियों के खिलाफ डीएम को कार्रवाई के लिए सौंप दी जाएगी।

मनोज कुमार पांडे, एडीएम एफआर