PATNA। बुधवार को सार्वजनिक शौचालय से शराब मिलने के बाद गुरुवार को दूध के कंटेनर में शराब के सैकड़ों पाउच मिलने से पुलिस के आलाधिकारी हरकत में आ गए. पुलिस ने आरोपी को दूध कंटेनर सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस कार्रवाई को एसएसपी द्वारा बनाई गई विशेष क्यूआरटी (क्विक रिस्पॉन्स टीम) ने गुरुवार की सुबह 6 बजे आलमगंज थाना क्षेत्र के गाय घाट पर चेकिंग के दौरान अंजाम दिया. शराबबंदी को चुनौती देने वालों तस्करों पर पटना पुलिस कहर बनकर टूट रही है. एसएसपी मनु महाराज को लगातार इस बात की सूचना मिल रही थी किकुछ अन्य जिलों से आने वाले दूध व्यापारी दूध के कंटेनर में शराब भरकर तस्करी कर रहे है. इसी सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई. एसएसपी की क्यूआरटी टीम को शहर के करीब आधा दर्जन स्थानों पर सभी वाहनों की सघन तलाशी के काम सौंपा गया था.


सुबह से ही शुरू की चेकिंग

गुरुवार की सुबह 4 बजे से क्यूआरटी की टीम ने तय स्थान पर वाहनों की तलाशी शुरू की. यह सिलसिला सुबह चार बजे से शुरू होकर 7 बजे तक चलता रहा. पुलिस टीम को इस दौरान एक बाइक पर दूध के बड़े कंटेनर लादे एक व्यक्ति आता हुआ दिखाई दिया लेकिन जैसे ही तस्कर ने पुलिस को देखा तो वह बाइक मोड़कर भागने लगा. लगभग एक किलोमीटर पीछा करने के बाद आखिरकार पुलिस ने उसे पकड़ ही लिया. इसके बाद जब पुलिस टीम ने कंटेनर की तलाशी ली तो उनके होश उड़ गए. पकड़ा गया शख्स कंटेनरों में देसी शराब के सैकड़ों लीटर के पाउच छुपा कर ले जा रहा था.

छतौनी का रहने वाला है तस्कर

पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम मुकेश कुमार बताया और मूल रूप से गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के छतौनी का रहने वाला है. बरामद शराब की खेप और आरोपी को बाइक समेत स्थानीय आलमगंज थाने की पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि जांच का सिलसिला करीब 4 घंटे तक चलता रहा है.