- सोशल मीडिया पर भारत बंद के खिलाफ अनगिनत मैसेज वायरल हुए

KANPUR : नोट बंदी को लेकर विपक्ष के मंडे को भारत बंद के आह्वान की अग्नि परीक्षा है। सोशल मीडिया पर जिस तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं, उससे लग रहा है कि बंदी सफल होने के आसार नहीं है। सपा, बसपा और कांग्रेस के नेताओं को भी बंदी कराने के लिए केन्द्रीय नेतृत्व से कोई खास निर्देश न दिए जाने से मामला ठंडा दिख रहा है।

500-1000 के नोट बंद किए जाने के खिलाफ विपक्ष के भारत बंद में पब्लिक कितनी साथ है। यह मंडे को बंदी की स्थिति को देखते हुए पता चलेगा। अभी के जो हालात दिखाई दे रहे हों उसमें सबसे बढ़ चढ़ कर सोशल मीडिया में 'वॉर' चल रहा है। खास बात यह है कि जो मैसेज चल रहे हैं उनमें बंदी करने का नहीं बल्कि छोटी-बड़ी दुकाने और सभी तरह के प्रतिष्ठान खोलने की बात कही जा रही है।

पब्लिक है बंद के खिलाफ

सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मैसेज वायरल होते जा रहे हैं। कोई कह रहा है कि मैं उस दुकान अथवा मॉल से सामान खरीदना बंद कर दूंगा जो कल भारत बंद में बंद रहेगा। यही नहीं मैसेज में धनतेरस की तरह दो घंटा देर तक दुकाने व प्रतिष्ठान खोलने की अपील की जा रही है। इस तरह के इतने मैसेज वायरल हुए हों कि बंद समर्थक भी बंदी करने का मैसेज पोस्ट करने में हिचक रहे हैं। उनको लग रहा है कि उनके व्हाट्स एप, फेसबुक अथवा ट्विटर पर उनके साथी ही विरोध करने लगेंगे।

वाहन जुलूस निकाला

नोट बंदी के समर्थन में वंदे मातरम फाउंडेशन के सदस्यों ने संडे को बृजेन्द्र स्वरूप पार्क से फूलबाग तक वाहन जुलूस निकाला। दुकानदारों से सोमवार को दुकानें खोलने का आह्वान किया। शैलेंद्र त्रिपाठी, अवध बिहारी, अमिताभ पांडेय, कैलाश पांडेय, नवीन सिंह, संजय शुक्ल आदि रहे।