JAMSHEDPUR: टेल्को में शनिवार रात सुप्रीत सिंह उर्फ काले की हत्या में गिरफ्तार गोविंदुपर डुकुडीह निवासी टेपो उर्फ राजू कर्मकार को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। सिटी डीएसपी अमनदीप सिंह ने बताया कि राजू कर्मकार पहले भी रेप के मामले में सलाखों के पीछे जा चुका है।

टेपा उर्फ राजू कर्मकार ने बताया कि तीन सितंबर को बिरसानगर थाना क्षेत्र प्रकाशनगर निवासी सुप्रीत सिंह उर्फ काले और उसने रविवार को काफी शराब पी। नशा होने के कारण सुप्रीत सिंह उसके घर में लेट गया। बलपूर्वक उसे उठाकर बोला कि चलो तुम्हें घर पहुंचा देते हैं। दोनों घर से निकलकर आगे बढ़े। पुलिस पोस्ट के पास पहुंचने पर सुप्रीत ने उसे धक्का देकर गिरा दिया। वजह पूछने पर सुप्रीत ने थप्पड़ जड़ दिया और गाली दी। मारने की धमकी देने लगा। दोनों में बहस होने लगी। राजू कर्मकार ने बताया कि उसने सुप्रीत सिंह को धक्का मारकर पुलिस पोस्ट के पीछे गिरा दिया।

पत्थर से किया वार

राजू ने बताया कि सुप्रीत सिंह का गला दबाने लगा तो वह बेहोश हो गया। उसके बाद मैंने अपने घर तरफ से बोल्डरनुमा पत्थर लाकर सुप्रीत के चेहरे और सिर पर दो बार प्रहार किया। लहूलुहान होने पर हिचकी करने लगा। उसके बाद पत्थर लेकर अपने घर की तरफ जाने वाले रास्ते पर कंटीले झाड़ी में फेंक दिया। दोबारा अपने घर गया। घर से सब्जी काटने वाला चाकू लाया। सुप्रीत के गले में घोंप दी ताकि वह बच नहीं पाए। चाकू को बारिश के पानी में धो दिया। घर जाकर नहाया।

ऐसे खुला कत्ल का राज

सुप्रीत सिंह की हत्या के बाद पुलिस हत्यारे तक पहुंचने के प्रयास में थी। गोपनीय सूचना पुलिस एकत्र करती रही। पुलिस को जानकारी मिली कि ख् सितंबर को सुप्रीत सिंह के साथ राजू कर्मकार घोड़ाबांदा के मुनु मार्डी के यहां शराब पीने गए थे। उस समय सुप्रीत के पास भ्00 रुपये का नोट था। उसकी दुकान से फ्0 रुपये का महुआ दारु पीने के बाद ब्70 रुपये लेकर दोनों लौट गए। महिला और शराब भठ्ठी में पूछताछ में पुलिस को ये जानकारी मिल गई कि राजू कर्मकार मृतक के साथ था। पुलिस ने राजू कर्मकार को खोज निकाला। इसके बाद राजू ने बताया कि घटना के दिन वह सुप्रीत सिंह के साथ शराब पीने गया था। महिला की दुकान से शराब पीने के बाद राजू के साथ सुप्रीत सिंह भी डुकुडीह आवास आ गया।