-1 अप्रैल के बाद बीएस-3 बाइक का नहीं होगा रजिस्ट्रेशन

- बीएस 3 बाइक्स से खाली हो गए ज्यादातर कंपनियों के शोरूम

Meerut : एक अनार, 100 बीमार की तरह मेरठ में गुरुवार को एक बाइक 100 दावेदार जैसी स्थिति नजर आई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीएस-3 वाहनों को बेचने के लिए ऑटोमोबाइल कंपनियों ने तगड़ा डिस्काउंट दिया। इससे शोरूम के बाहर अफरा-तफरी जैसी स्थिति मच गई। शोरूमों के बाहर देर रात तक लंबी लाइन रही। पब्लिक और शोरूम संचालकों के बीच नोकझोंक भी हो गई। कंपनियों के तीन हजार से लेकर 30 हजार रुपये के डिस्काउंट को सुनकर ग्राहक सुबह से ही शोरूम पहुंच गए।

सबसे ज्यादा डिस्काउंट सबसे ज्यादा डिस्काउंट एक बाइक कंपनी ने दिया। बुधवार तक बाइक पर 10 हजार रुपये का डिस्काउंट बढ़कर 18 हजार 500 रुपये हो गया तो वहीं 30 हजार रुपये तक का डिस्काउंट एक मॉडल पर दिया। कंपनी के एक अन्य मॉडल पर 14 हजार 500 तक का डिस्काउंट रहा। दिल्ली रोड स्थित श्रीवेद हांडा शोरूम में एक मॉडल गुरुवार सुबह से ही शार्ट रहा।

क्लियर किया स्टॉक

बीएस-3 बाइक्स पर तीन हजार से पांच हजार तक की छूट लेकर टूव्हीलर के एक अन्य शोरूम पर स्टॉक क्लियर किया गया। दिल्ली रोड स्थित विक्रांत शोरूम में ग्राहकों की भीड़ जुटी रही। दिल्ली रोड स्थित आरके टीवीएस में भी बंपर भीड़ थी। ग्राहकों को 3 हजार से 12 हजार रुपये तक के बंपर डिस्काउंट दिया गया। एक खास मॉडल पर 9 हजार रुपये का डिस्काउंट दिया गया। दिनभर 100 से अधिक बाइक एक शोरूम से बिकी।

नहीं मिली बाइक्स

एक अन्य प्रमुख ब्रांड की बीएस-3 बाइक का स्टाक गुरुवार तक क्लियर हो गया। वहीं एक खास मॉडल की विशेष डिमांड रही तो वहीं स्कूटी को लेकर आपाधापी मची रही। जैसे ही ग्राहकों को आकर्षक डिस्काउंट की जानकारी मिली वे बाइक शोरूम पर टूट पड़े। गढ़ रोड स्थित बाइक शोरूम में ग्राहकों की भीड़ उमड़ी।

हजारों बाइक बिकी

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एक अनुमान के तहत मेरठ में हजारों बाइक्स की बिक्री हुई है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 1 अप्रैल से बीएस-3 वाहनों की बिक्री और रजिस्ट्रेशन पर पूर्ण रोक लग गई है। ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने बीएस-3 बाइकों को वापस लेने से मना कर दिया है तो वहीं गुरुवार सुबह तक शोरूम संचालकों को यह डर सता रहा था कि कहीं नई बीएस-3 बाइक कंडम न हो जाएं। कंपनियों के आकर्षक डिस्काउंट के कारण शाम तक बीएस-3 बाइकों का स्टाक निल हो गया।

---

कंपनी की ओर से 5 से लेकर 12 हजार तक का ऑफर आया था। ज्यादातर स्टॉक क्लियर कर दिया है।

-वरुण गर्ग, विक्रांत

---

बीएस-3 बाइक्स पर 30 हजार तक बाइक पर डिस्काउंट था, पूरा स्टॉक क्लियर हो गया है।

-संजीव गुप्ता, श्रीवेद होंडा

---

आकर्षक ऑफर के चलते एक भी एक भी बीएस-3 बाइक या स्कूटी नहीं बची है।

-आनंद गुप्ता, मैनेजर हीरो

---

अपाचे-जूपिटर समेत विभिन्न दोपहिया वाहनों पर आकर्षक डिस्काउंट ऑफर था, ज्यादातर स्टॉक क्लियर हो गया है।

-मनोज, मैनेजर, आरके टीवीएस

---------

एक दिन में 41 लाख आए

मेरठ। बीएस-3 वाहनों पर सुप्रीम कोर्ट के बैन का असर वाहनों की बंपर सेल के साथ ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में साफ देखने को मिला। यही कारण रहा कि आरटीओ में एक दिन में 2000 से ऊपर वाहनों के रजिस्ट्रेशन कराए गए। वहीं ऑटोमोबाइल कंपनियों की डिमांड पर आरटीओ कार्यालय शाम 6:00 बजे तक खुला रहा। एआरटीओ प्रशासन रंजीत सिंह ने बताया कि गुरुवार को बंपर रजिस्ट्रेशन के चलते एक दिन में 41 लाख की प्राप्ति हुई।