मामले की जांच के बाद सामने आएगी सच्‍चाई
लखनऊ में इंड‍िगो प्‍लेन में मच्‍छर होने की श‍िकायत पर डॉक्‍टर को नीचे उतारे जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। नारायण हृदयालय के डॉक्‍टर सौरभ राय का दावा है क‍ि उन्‍होंने प्‍लेन में मच्‍छर होने की श‍िकायत की तो उन्‍हें नीचे उतार द‍िया गया। ऐसे में आज इस मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इस मामले को लेकर ट्वीट क‍िया है। ट्वीट के मुताबि‍क उनका कहना है क‍ि मैंने लखनऊ एयरपोर्ट पर इंड‍िगो प्‍लेन द्वारा डॉक्‍टर सौरभ राय को नीचे उतारे जाने के मामले में जांच के आदेश दे द‍िए हैं।

प्‍लेन में मच्‍छर की शिकायत पर यात्री को नीचे उतारने के मामले में सुरेश प्रभु ने दिए जांच के आदेश

डॉक्‍टर को प्‍लेन से जबरन नीचे उतार द‍िया गया
बतादें क‍ि कल डॉक्‍टर सौरभ राय इंडिगो की फ्लाइट से सुबह बेंगलुरु जा रहे थे। इस दौरान प्‍लेन में काफी मच्‍छर थे। ऐसे में जब डॉक्‍टर सौरभ ने यात्रि‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य ह‍ित में मच्‍छर वाली समस्‍या प्‍लेन मौजूद स्‍टाफ को बताई तो उन्‍होंने इस पर ध्‍यान नहीं द‍िया। इस दौरान जब उन्‍होंने इसे गंभीरता से उठाया तो उन्‍हें प्‍लेन से जबरन नीचे उतार द‍िया। इसके बाद उन्‍हें बेंगलुरु में तीन ऑपरेशन लगे होने की वजह से दूसरे प्‍लेन से जाना पड़ा। ऐसे में इंड‍िगो द्वारा इस व्‍यवहार से डॉक्‍टर सौरभ काफी आहत हुए।

प्‍लेन में मच्‍छर की शिकायत पर यात्री को नीचे उतारने के मामले में सुरेश प्रभु ने दिए जांच के आदेश

इंड‍िगो का कहना प्‍लेन हाईजैक करने की धमकी दी

वहीं इस पूरे मामले में इंडि‍गो की पीआरओ साक्षी बत्रा ने बताया क‍ि डॉक्‍टर सौरभ गलत आरोप लगा रहे हैं। उन्‍हें धक्‍के देकर नहीं उतारा गया है। यह सच है क‍ि उन्‍होंने प्‍लेन में मच्‍छर होने वाली समस्‍या को बताया था लेक‍िन जब तक उनकी समस्‍या बोर्ड सुनता तब वह काफी अक्रामक हो गए थे। वह अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल करने लगे। प्‍लेन को नुकसान पंहुचाने के साथ ही उसे हाईजैक करने की धमकी दे रहे थे। दूसरे यात्रि‍यों को भी भड़का रहे थे। ऐसे में सेफ्टी प्रोटोकॉल को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍हें नीचे उतारा गया था।

प्‍लेन में मच्‍छर होने की शिकायत पर इंडिगो ने डॉक्‍टर को नीचे उतारा

देश में सबसे पहले केरल ने तय किए ब्रेन डेथ के मानक, पारदर्शी होगी अंग प्रत्‍यारोपण की प्रक्रिया

National News inextlive from India News Desk