कानपुर। इंडियन एयरफोर्स ने आज सुबह करीब 3:30 बजे पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला कर दिया। सूत्रों की मानें तो इंडियन एयरफोर्स के 12 मिराज 2000 फाइटर जेट विमानों ने एलओसी पार कर पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर करीब 1 हजार किलो बम गिराए हैं। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने इंडियन एयरफोर्स के एलओसी क्रास करने की पुष्टि करते हुए इस कार्रवाई की तस्वीरें भी जारी की है।
surgical strike 2 : iaf हाई अलर्ट पर,कैबिनेट सुरक्षा कमेटी की बैठक जारी
दिल्ली में कैबिनेट कमेटी की बैठक शुरू हो चुकी
वहीं इंडियन एयफोर्स के इस कदम के बाद पाकिस्तान का बाैखलाना सामान्य है। ऐसे में इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान एयरफोर्स द्वारा किसी भी संभावित कार्रवाई का जवाब देने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी के अलावा सभी वायु रक्षा प्रणालियों को हाई अलर्ट पर रखा है। वहीं सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में कैबिनेट कमेटी की बैठक शुरू हो चुकी है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री, वित्त मंत्री शामिल हुए हैं।
surgical strike 2 : iaf हाई अलर्ट पर,कैबिनेट सुरक्षा कमेटी की बैठक जारी
पाकिस्तान में भी आपातकालीन बैठक बुलाई
इंडियन एयरफोर्स की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में भी आपातकालीन बैठक बुलाई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस्लामाबाद, पाकिस्तान में एक आपात बैठक बुलाई है। बैठक में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा होगी। बता दें कि 14 फरवरी को पुलावामा में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए इस हमले में सीआरपीएफ के 41 जवान शहीद हुए थे। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है।
surgical strike 2 : iaf हाई अलर्ट पर,कैबिनेट सुरक्षा कमेटी की बैठक जारी

जैश के आतंकी ठिकानों पर IAF का बड़ा हमला, पाकिस्तानी सेना ने पुष्टि कर जारी की तबाही की तस्वीरें

National News inextlive from India News Desk