-जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण में खामियों पर डीएम की फटकार

-अस्तपाल में मिली गंदगी, भ्रष्टाचार पर डॉक्टर को सुनाई खरी-खरी Meerut : 'मैं लखनऊ के चक्कर में नहीं पड़ती, सीधे एफआईआर लिखवाती हूं, किसी भी गलतफहमी को दूर कर गर काम करना है तो काम दिखाओ.' जिला अस्पताल में गंदगी पर आउटसोर्स कंपनी को जमकर फटकार लगाते हुए डीएम बी चंद्रकला ने कहा कि 'अब तमाशा नहीं चलेगा'। डीएम ने रेडियोलॉजी विभाग में अल्ट्रासाउंड के नाम पर खेल को पकड़ा तो वहीं रिश्वतखोरी और दु‌र्व्यवहार के आरोप में डॉक्टर को तलब किया।

बस एक सप्ताह का वक्त

सर्जिकल वार्ड समेत जिला अस्पताल में गंदगी पर भड़की डीएम ने आउटसोर्स कंपनी एन कपूर के प्रतिनिधि को जमकर हड़काया, एक सप्ताह पर हर शिफ्ट में 100 सफाईकर्मी (400 कर्मचारी) की तैनाती, एक्यूपमेंट और ड्रेस के साथ तैनात हों। डीएम ने पैथालॉजी लैब में टोकन व्यवस्था प्रारम्भ करने और महिलाओं में अलग से काउंटर खोलने के निर्देश उन्होंने एसआईसी डॉ। सुनील कुमार गुप्ता को दिए। कक्ष के बाहर बोर्ड बनाकर तीन भाषाओं में पूर्ण सूचना प्रदर्शित करने के आदेश दिए।

भ्रष्टाचार पर खरी-खरी

रेडियोलॉजी विभाग में तैनात डॉ। एके जैन, टेक्निकल राजेश तोमर ने लॉग बुक में गलत एंट्री की थी, अल्ट्रासाउंड के लिए मरीजों को 1 माह पुरानी डेट देने पर डीएम ने जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि 'मानवता से पेश आएं, डॉक्र साहब! आपके घर का मरीज हो तो.' शाहनाज ने शिकायत की। एक्सरे वार्ड में बेंच पर लेटे बुखार से पीडि़त तौफीक को भर्ती कराने के निर्देश डीएम ने दिए।

आई नेक्स्ट ने पकड़ी फेक रिपोर्टिग

एंटी रैबीज वैक्शीनेशन कक्ष के निरीक्षण के दौरान स्टाफ ने डीएम को फेक रिपार्ट दे दी। रोजाना 350 मरीजों के आने का दावा ने डीएम से किया जबकि रोजाना 100-150 के बीच मरीज रैबीज वैक्शीनेशन के लिए आ रहे हैं। आई नेक्स्ट ने रजिस्टर देखकर असलियत का खुलासा किया। इस पर डीएम ने स्टाफ को हड़काते हुए वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के आदेश दिए।

आज ही बिछी हैं चादर

डीएम के समक्ष खैरनगर के रहने वाले मेराजुद्दीन ने डॉक्टर और नर्सेस पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाते हुए कहा कि गाली-गलौज करते हैं। चमन खातून ने आरोप लगाया कि यहां मरीजों से रिश्वत मांगी जाती है। इलाज और दवा को छोडिए चादर तक के पैसे मांगे जाते हैं। डीएम ने तत्काल प्रकरण की छानबीन के आदेश दिए। वहीं कुछ मरीजों ने शिकायत की कि चादर नहीं बिछती हैं बेड पर।

नगरायुक्त की लगाई क्लास

खैरनगर नाले में गंदगी पर डीएम भड़क गई और उन्होंने नगरायुक्त डीकेएस कुशवाह की जमकर क्लास लगाई। गंदगी से उफना रहे नाले का निरीक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि 'आखिर ये स्थिति क्यों?' अफसर को अधीनस्थों के साथ तत्काल बैठक कर प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश उन्होंने दिए। निरीक्षण में सीएमाओ डॉ। शरद त्यागी आदि अफसर मौजूद थे।