कानपुर। सुशांत सिंह इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस दौरान सुशांत सिंह राजपूत ने रिसर्च सेंटर में फ्लाइट स्टीम्युलेटर की सहायता से हवाई जहाज भी उडा़या। उन्हें ये इतना पसंद आया कि उन्होंने फ्लाइट सिम्युलेटर को घर लाकर प्लेन उडा़ना सीखने का फैसला लिया। करीब दो दिन पहले सुशांत ने फैंस को अपने बोइंग 737 फिक्स बेस फ्लाइट स्टीम्युलेटर से रूबरू करवाया था। फ्लाइट स्टीम्युलेटर घर लाने से पहले सुशांत ने उसे रिसर्च सेंटर में इस्तेमाल कर हवाई जहाज उड़ाया था। ये काम सुशांत को उनकी अपनी आने वाली फिल्म के लिए भी सीखना है। मालूम हो कि सुशांत ने अपने फ्लाइट स्टीम्युलेटर में विमान उड़ाने की ट्रेनिंग का एक वीडियो बनाया है जिसे उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।


इस वजह से खरीदा
मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के सोर्स ने बताया अमेरिका के रिसर्च सेंटर नासा में सुशांत को फ्लाइट स्टीम्युलेटर चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी। सुशांत ने वहां पहली बार इसे चलाया और उन्हें ये करना बहुत अच्छा लगा। उन्हें एडवेंचर और थ्रिलर चीजें करना काफी अच्छा लगता है। उन्हें टेक्नोलॉजी से संबंधित चीजों के आसपास रहना भी पसंद है।' मालूम हो कि बोइंग 737 फिक्स बेस फ्लाइट स्टीम्युलेटर से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जमीन भी खरीदी थी। सुशांत फिल्मों के साथ एक्सीपेरीमेंट तो करते ही हैं, साथ में अपनी पर्सनल लाइफ से जुडी़ चीजों में एक्सपेरीमेंट करने से नहीं चूकते। यही वजह है कि वो फ्लाइट स्टीम्युलेटर घर ले आए।
चांद पर जमीन लेने के बाद सुशांत खरीदना चाहते हैं प्लेन,घर पर ही ऐसे सीख रहे विमान उड़ाना
क्या है फ्लाइट स्टीम्यूलेटर
फ्लाइट स्टीम्युलेटर एक मशीन होती है जिसके द्वारा ट्रेनी पायलट को प्लेन उडा़ने की शिक्षा दी जाती है। ये एक ऐसी मशीन है जब इस पर ट्रेनी बैठता है तो उसके सामने कई सारी इमेज आने लगती है और उसके हिसाब से पायलट को जहाज उडा़ना होता है। इस मशीन की कीमत 15000 डॉलर से 4 मिलियन होती है। सुशांत का सपना है कि उनका खुद का प्लेन हो इसलिए वो पहले इसे उडा़ना सीखेगें और फिर फ्लाइट स्टीम्युलेटर की तरह प्लेन भी घर ले आएंगे।
चांद पर जमीन लेने के बाद सुशांत खरीदना चाहते हैं प्लेन,घर पर ही ऐसे सीख रहे विमान उड़ाना

'एमएस धोनी' के सीक्वल में धोनी की जिंदगी का ये हिस्सा आएगा सामने, सुशांत ही होंगे लीड एक्टर


सुशांत सिंह राजपूत बने डकैत, 'सोन चिडि़या' के फर्स्ट लुक के साथ रिलीज डेट भी हुई जारी

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk