JAMSHEDPUR: आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े संदिग्ध आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन मुजाहिरी के मानगो जवाहरनगर रोड नंबर-क्ख् जहुर बागान स्थित आवास की कुर्की-जब्ती शनिवार को की गई। यह कार्रवाई एटीएस, झारखंड की टीम ने की। आरोपी के आवास के ग्राउंड फ्लोर में जामिया मोहम्मद पी बिन अब्दुल्लाह नाम से मदरसा संचालित होता था, जिसका प्रधानाध्यापक मो। कलीमुद्दीन है। फरारी के कारण मौलाना कलीमुद्दीन के आवास की कुर्की-जब्ती का आदेश भ् अक्टूबर ख्0क्म् को जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने बिष्टुपुर थाने में उसके खिलाफ दर्ज कांड संख्या ख्क्/क्म् मामले में जारी किया था।

फरार है कलीमुद्दीन

इसी मामले में अब्दुल रहमान कटकी, अब्दुल सामी तिहाड़ जेल में और धतकीडीह निवासी अकरम शेख मसूद और मानगो का नसीम अख्तर उर्फ राजू घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंद हैं। मो। कलीमुद्दीन मामले में फरार था। सभी पर बिष्टुपुर थाने में आतंकवादी संगठन अलकायदा से जुड़ने, संगठन का विस्तार करने, जेहाद के लिए युवाओं को भड़काने और देशद्रोह की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। कुर्की के दौरान एटीएस के डीएसपी अवध कुमार यादव, इंस्पेक्टर अमरजीत प्रसाद और आजादनगर थाना प्रभारी अंजनी कुमार एटीएस और एसटीएफ जवानों के साथ डटे रहे।

इन सामानों की हुई कुर्की-जब्ती

कुर्की के दौरान एटीएस टीम को घर से छह पंखा, वाशिंग मशीन, चौकी, दो स्टेबलाइजर, दो इनवेटर बैटरी, मदरसा से पांच रजिस्टर, कुर्सी, टेबुल, कुछ पर्चा, मानवाधिकार आयोग का पत्र और दूसरे सामान को जब्त किया गया जिसे ऑटो में लादकर आजादनगर थाना ले जाया गया। कलीमुद्दीन के घर का दूसरा और तीसरा तल्ला खाली था। केवल पंखे लगे थे।