शिक्षामित्र संगठनों के साथ सीएम ने की मुलाकात, समस्या सुलझाने का आश्वासन

ALLAHABAD: परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापकों के पद पर समायोजित शिक्षामित्रों के समायोजन को सुप्रीम कोर्ट द्वारा रद किए जाने के बाद चल रहा शिक्षामित्रों का आन्दोलन मंगलवार को समाप्त हो गया। सूबे में सात दिनों से चल रहे आन्दोलन को देखते हुए मंगलवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने शिक्षामित्रों के शिष्ट मंडल से मुलाकात की। उन्होंने शिक्षामित्रों की समस्याओं का समाधान निकालने का आश्वासन देते हुए आंदोलन खत्म करने को कहा। सीएम के आश्वासन पर शिक्षामित्रों ने आन्दोलन स्थगित करने की घोषणा की।

मांगा दो सप्ताह का समय

उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनिल यादव ने बताया कि सरकार की ओर से बुलाई गई मीटिंग में सीएम ने विस्तार पूर्वक बात की। इस दौरान बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल भी मौजूद रहीं। सीएम आदित्यनाथ योगी ने शिक्षामित्रों को भरोसा दिलाया कि शिक्षामित्रों की समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। उन्होंने शिक्षामित्रों से दो सप्ताह का समय मांगा।

नए प्रपोजल की तैयारी

बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने भी कहा कि कैबिनेट में नया प्रपोजल लाने की तैयारी की जाएगी। सीएम ने शिक्षामित्रों ने स्कूलों में पठन पाठन को सुचारू रूप से संचालित करने की बात कही। सीएम के आश्वासन के बाद शिक्षामित्रों ने अनिश्चितकालीन आन्दोलन दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया।

दो सप्ताह बाद लेंगे निर्णय

अनिल यादव ने कहा कि संगठन की ओर से निर्णय लिया गया है कि अगर दो सप्ताह के भीतर सरकार की ओर से ठोस रणनीति नहीं बनाई गई तो शिक्षामित्र पुन: आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे। संयुक्त शिक्षामित्र संघर्ष समिति की ओर से सर्वशिक्षा अभियान कार्यालय पर चल रहे प्रदर्शन को भी समाप्त कर दिया गया। जिलाध्यक्ष वसीम अहमद ने लखनऊ में सीएम के साथ हुई मीटिंग के बारे में शिक्षामित्रों को जानकारी देते हुए दो सप्ताह के लिए आन्दोलन स्थगित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर दो सप्ताह के अंदर उचित निर्णय नहीं हुआ तो शिक्षामित्र आन्दोलन के लिए तैयार रहें।