तीन students को मिला कैंपस निकाला

-BHU के नरेन्द्र देव हॉस्टल में तीनों के कमरों से मिले थे आपत्तिजनक सामान

-जांच के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने लिया action

VARANASI

बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन कैंपस का माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ लगातार शिकंजा कस रहा है। पिछले दिनों ट्रामा सेंटर में मारपीट करने के आरोप में ख्म् स्टूडेंट्स को कैंपस से निलंबित किया था। इस बीच तीन और स्टूडेंट्स से शैक्षणिक और हॉस्टल की सुविधा छीन ली गई है। बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने आचार्य नरेन्द्र देव हॉस्टल के ऋतुराज सिंह (बीए आनर्स, सेकेंड इयर), राहुल कुमार सिंह (बीए आनर्स सेकेंड इयर) व गौरव कुमार सिंह (बीए आनर्स, ‌र्स्ट इयर) को कैंपस से निलंबित कर दिया है।

मिला था पेट्रोल बम

बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने यह कार्रवाई बीते दो सितम्बर को विवेकानंद हॉस्टल के रूम नंबर ख्7 में पेट्रोल बम व रूम नंबर क्0फ् में अन्य आपत्तिजनक वस्तु मिलने पर की है। पुलिस व बीएचयू के प्रॉक्टोरियल बोर्ड की ओर से हॉस्टल के सात रूम्स की तलाशी ली गई थी। इन कमरों में रहने वाले स्टूडेंट्स को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए तीनों स्टूडेंट्स को फैकल्टी ीन प्रो। मंजीत चतुर्वेदी ने निलंबित कर दिया है।

सातों कमरे थे सील

आचार्य नरेन्द्र देव हॉस्टल के स्टूडेंट्स व प्रशासनिक संरक्षक द्वारा की गयी शिकायत के बाद ख्7 अगस्त को इस हॉस्टल के सात कमरों को सील कर दिया गया था। डीन ने मामले की जांच के लिए ख्7 अगस्त को ही इकोनॉमिक्स डिपार्टमेंट के प्रो। एनके मिश्रा की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया था। बाद में कमरों की तलाशी के दौरान उनमें से आपत्ति जनक वस्तुएं भी बरामद हुई थीं।