- बीएसए के निरीक्षण में दूसरे दिन छह शिक्षकों को किया गया निलंबित, कुल 14 शिक्षकों पर गिरी गाज

- विधायक के शिकायत पर भी हुई कार्रवाई

GORAKHPUR:

नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत और जेई-एईएस से बचाव के लिए चल रहे अभियान के बीच स्कूल जाने में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। निरीक्षण के दूसरे दिन गुरुवार को बीएसए ने छह शिक्षकों को निलंबित कर दिया। इसमें खजनी विधायक संत प्रसाद की शिकायत पर की गई कार्रवाई भी शामिल है। एक अनुदेशक व शिक्षा मित्र पर भी कार्रवाई की गई। दो दिनों में कुल 14 शिक्षकों पर शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है।

विधायक ने किया बीएसए को फोन

खजनी विधायक गुरुवार को परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाई का जायजा लेने पहुंचे। एक विद्यालय की कक्षा में केवल एक छात्रा मिली। विधायक ने फोन पर बीएसए को बताया कि उरुवा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय इंद्रपुर में सहायक अध्यापक एकलब्य व अजीत यादव सुबह 9 बजे तक अनुपस्थित हैं। बीएसए ने दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया। उरुवा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बढयापार प्रथम में निरीक्षण पर पहुंचे। बीएसए रामसागर पति त्रिपाठी को प्रधानाध्यापक उर्मिला सिंह व सहायक अध्यापक जय प्रकाश अनुपस्थित मिले, दोनों को तत्काल निलंबित कर दिया गया। पिपराइच क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कुसम्ही बाजार द्वितीय के निरीक्षण में सहायक अध्यापक कुसुम राय अनुपस्थित मिलीं, उन्हें निलंबित कर दिया गया। वहीं देर से पहुंचीं प्रधानाध्यापक पूनम सिंह को कठोर चेतावनी दी गई। प्राथमिक विद्यालय कुसम्ही बाजार प्रथम में अनुपस्थित मिलीं सहायक अध्यापक रुकैया खातून को निलंबित कर दिया गया और देर से पहुंचीं प्रधानाध्यापक को चेतावनी दी गई। पिपराइच क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रुद्रापुर में अनुपस्थित मील अनुदेशक जितेंद्र कुमार का मानदेय काटने का आदेश दिया गया, इसी क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अगया में अनुपस्थित मिलीं शिक्षा मित्र इंद्रावती गुप्ता का मानदेय अग्रिम आदेश तक बाधित किया गया है।

वर्जन

दूसरे दिन के निरीक्षण में छह शिक्षकों को निलंबित किया गया है। औचक निरीक्षण के दौरान जो भी शिक्षक अनुपस्थित पाया जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। यह शासन के आदेश पर कार्रवाई की जा रही है।

राम सागर पति त्रिपाठी, बीएसए