कैंपस अनुशासनहीनता को लेकर की गई कार्रवाई

10 जून तक के लिये शो काज नोटिस, इसी दिन बुलाया गया है छात्र महासम्मेलन

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर ने छात्रसंघ उपाध्यक्ष समेत दो छात्रनेताओं को निलंबित कर दिया है। एयू एडमिनिस्ट्रेशन ने यह कार्रवाई परिसर में अनुशासनहीनता फैलाने से नाराज होकर की है। चीफ प्रॉक्टर ने बताया है कि तीनो पर थर्सडे को कार्रवाई की गई। इसमें इविवि छात्रसंघ के उपाध्यक्ष आदील हमजा पुत्र मोहम्मद एम। सिद्दीकी, अनुभव उपाध्याय पुत्र केपी उपाध्याय एवं आनन्द कुमार सिंह पुत्र राघवेन्द्र सिंह को निरन्तर विवि परिसर में अनुशासनहीनता किये जाने के कारण 10 जून तक कारण बताओ नोटिस दी गयी है। इसके अलावा उनका नामांकन निलम्बित कर दिया गया है।

लगातार निशाने पर छात्रसंघ

गौरतलब है कि ये तीनो ही छात्रनेता बीते समय में लगातार छात्र आन्दोलन में सक्रिय रहे हैं। इनके द्वारा लगातार एयू वीसी प्रो। आरएल हांगलू के के फैसलों के खिलाफ आन्दोलन चलाया गया। छात्रों की ओर से 10 जून को ही छात्र महासम्मेलन करने की योजना भी बनाई गई थी। लेकिन उससे पहले ही निलंबन की कार्रवाई कर दी गई। जिससे छात्रों में गहरा आक्रोश है। इनमें से आदिल बीएएलएलबी और आनंद व अनुभव एलएलबी के छात्र हैं।

अध्यक्ष भी हो चुके हैं निलंबित

बता दें कि इससे पहले छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित मिश्रा पर भी निलंबन की गाज गिर चुकी है। उनके कैम्पस में आने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। हाल ही में रोहित और आदिल नैनी जेल से छूटकर आये हैं। मालूम हो कि यह लगातार दूसरा मौका है। जब छात्रसंघ पदाधिकारियों के खिलाफ एयू एडमिनिस्ट्रेशन ने कार्रवाई की है। इससे पहले ऋचा सिंह के कार्यकाल में गठित छात्रसंघ पदाधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई थी।