नई दिल्ली (पीटीआई)। एक टीवी शो में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी को लेकर सस्पेंड किए गए भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल से बीसीसीआई ने बैन हटा लिया। प्रशासक कमेटी (सीओए) ने गुरुवार को दोनों खिलाड़ियों को बड़ी राहत देते हुए यह फैसला लिया है। इनका निलंबन तुरंत प्रभाव से हटाया गया। बताते चलें इस विवाद के चलते पांड्या और राहुल को ऑस्ट्रेलिया दौर के बीच से ही भारत वापस बुला लिया गया था। प्रतिबंध हटाने के बाद बीसीसीआई ने कहा कि पांड्या अब जल्द से जल्द न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं जबकि राहुल घरेलू क्रिकेट या भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मैदान में उतर सकते हैं।

अभी जांच है अधूरी
बीसीसीआई द्वारा जारी सीओए के बयान में कहा गया, ये फैसला न्यायमित्र पीएस नरसिम्हा की सहमति से लिया गया है। इसे देखते हुए 11 जनवरी के निलंबन आदेशों को लोकपाल की नियुक्ति और उनके द्वारा फैसला लिए जाने तक तुरंत प्रभाव से हटा दिया गया। हालांकि पांड्या और राहुल को अभी पूरी राहत नहीं मिली है। अभी जांच बाकी है, इसके लिए सुप्रीम कोर्ट को लोकपाल नियुक्त करना है।

खूब हुई थी आलोचना
बताते चलें पांड्या और राहुल ने हाल ही में एक टीवी शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के साथ अपने रिलेशन के बारे में खुलकर बात की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया सहित अन्य जगहों पर लोग भड़क गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई अब खिलाड़ियों को इस तरह के शोज में जाने से रोक लगा सकता है। भारी आलोचना के बाद हार्दिक पंड्या ने लोगों से मांफी मांगी और कहा कि वो शो के स्वाभाव से प्रभावित होकर ऐसी बात बोल गए। हालांकि, राहुल ने आलोचनाओं पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। बीसीसीआई को चलाने वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने मीडिया से कहा था, 'हमने हार्दिक पंड्या और के. एल. राहुल को उनके बयानों के लिए कारण बताओ नोटिस भेजे हैं। इस पर स्पष्टीकरण देने के लिए उन्हें 24 घंटे का समय दिया गया है।' बता दें कि 25 वर्षीय हार्दिक पंड्या और राहुल सेलिब्रिटी चैट शो में गए थे, जिसे फिल्म निर्माता करण जौहर होस्ट करते हैं।

न्यूजीलैंड को मिली राहत, विराट कोहली होंगे टीम इंडिया से बाहर


मां की मौत से बेखबर मैदान पर चौके-छक्के लगा रहे थे चेतेश्वर पुजारा, क्रिकेटर बनने से पहले ऐसे जीते थे जिंदगी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk