- शासन के आदेश के बावजूद मनाते रहे छुट्टी

BAREILLY:

स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर नगर निगम के अफसर गंभीर नहीं हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शासन के आदेश के बावजूद सैटरडे को नगर निगम के अफसर और कर्मचारी छुट्टी मनाते रहे. अपर नगर आयुक्त और अकाउंट ऑफिसर के अलावा दो-चार अन्य कर्मचारी ही नगर निगम में नजर आए.

स्वास्थ्य विभाग में पड़ा रहा ताला

स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए किसी भी दिन टीम आ सकती है. इसके चलते नगर विकास विभाग के सचिव ने सैटरडे और संडे को अवकाश के दिन भी नगर निगम के सभी ऑफिस खोलने के साथ ही सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को ऑफिस आकर सर्वेक्षण की तैयारियां करने का आदेश जारी किया था. चूंकि शहर को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की है ऐसे में विभाग के अफसरों को भी आना था, लेकिन पूरा दिन स्वास्थ्य विभाग के ऑफिस में ताला लटका रहा.

स्वच्छ भारत मिशन ऑफिस खुला

सैटरडे को नगर निगम के मेन गेट पर भी ताला लटका रहा. हालांकि स्वच्छ भारत मिशन ऑफिस खुला रहा और वहां स्टाफ भी पहुंचा. इसके अलावा अकाउंट ऑफिसर और अपर नगर आयुक्त भी अपने ऑफिस में आए लेकिन अन्य अधिकारी और कर्मचारी नगर निगम नहीं पहुंचे.

वर्जन

शासन ने सिर्फ स्वच्छ सर्वेक्षण में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को ही स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए दफ्तर आने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए दफ्तर खोलकर काम किया गया.

ईश शक्ति कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त