PRAYAGRAJ: मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बुधवार को विशेष कोर्ट एमपी/एमएलए के न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी के समक्ष दो मुकदमों में आत्मसमर्पण की अर्जी दी। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में लेने के बाद जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद बीस-बीस हजार रुपए की दो जमानत व इतनी ही धनराशि का मुचलका पेश करने पर रिहा करने का आदेश दिया।

गांव वालों को पीटा था

थाना पड़रौना में दर्ज मुकदमे में आरोप है कि वे ग्राम भिसवा सरकारी में मतदाताओं के बीच मीटिंग में गए थे। गांव वालों ने उनसे कहा कि पिछली बार जिताया तो आपने कोई विकास कार्य नहीं कराया। यह सुनते ही उन्होंने पुलिस की लाठी छीनकर गांव वालों को मारा था।

निषेधाज्ञा का उलंघन किया

24 जनवरी 2012 को थानाध्यक्ष पड़रैया को सूचना मिली थी कि स्वामी प्रसाद मौर्य लार्ब होटल के हॉल में एकत्रित भीड़ को भोजन करा रहे थे। तथा उनके बीच नकद रुपया भी बांटा जा रहा था। निषेधाज्ञा आदेश का उल्लंघन पाए जाने पर चालान किया गया

-----

रमाशंकर कठेरिया के खिलाफ एनबीडब्लू

PRAYAGRAJ: विशेष कोर्ट एमपी/एमएलए के न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने सांसद व एससी/एसटी आयोग अध्यक्ष रमाशंकर कठेरिया के अनुपस्थित रहने व हाजिरी माफी न आने पर उनके विरुद्ध विचाराधीन चल रहे दो मुकदमों में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है। कोर्ट में इनके विरुद्ध चल रहे दोनों मुकदमे जीआरपी पुलिस ने कायम किया है। इन पर ट्रेन रोकने व सरकारी कार्य में बाधा डालने तथा बेटिकट पकड़े गए यात्रियों को छुड़ाने के प्रयास का आरोप है।