-मौर्य समाज के मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में गरजे पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य

-बोले, अंबेडकर व कांशीराम के विचारों का सौदा कर रही मायावती

BAREILLY

बसपा सुप्रीमो मायावती पर टिकटों की बिक्री कर रही हैं। बसपा के संस्थापक कांशीराम ने संख्या के आधार पर भागीदारी की बात की थी, लेकिन मायावती ने पैसे और बाहुबली को भागीदारी का आधार बना दिया। मायावती सिर्फ नोट बटोरने का काम कर रही हैं। ये बातें ट्यूजडे को बरेली पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य ने कही। वह मौर्य समाज के मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने आए थे। उन्होंने कहा कि लखनऊ के अंबेडकर मैदान में 21 सितंबर को होने वाली महारैली में वह मायावती का घंमड चूर कर देंगे।

80 सीटों पर सिमटी पार्टी

पीलीभीत बाईपास स्थित एक बैंक्वेट हॉल में ट्यूजडे को हुए मौर्य समाज के मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य कुछ अलग अंदाज में ही गरजे। उन्होंने बसपा छोड़ने और भाजपा से जुड़ने की वजह भी बताई। बोले, दलितों और पिछड़ों की बात करने वाले कांशीराम से प्रभावित होकर बीस साल पार्टी में ईमानदारी से काम किया। मायावती ने अंबेडकर और कांशीराम दोनों के विचारों का सौदा करना शुरू कर दिया। दलितों के वोटों की सौदागर बन गई। वर्ष 2012 के चुनावों में मोटी रकम लेकर टिकट बांटे। नतीजा यह हुआ कि 80 सीटों पर ही पार्टी सिमट गई। उन्होंने कहा कि मायावती को न विधायक जिताने हैं और न सरकार बनानी है, उन्हें सिर्फ थैली भरनी है। स्वामी प्रसाद ने बताया कि बसपा छोड़ भाजपा से जुड़ा तो अपार भीड़ ने स्वागत किया। लगा मायावती से ज्यादा लोग तो मेरे साथ है। इसलिए लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में 21 सितंबर को महारैली की घोषणा कर दी। मायावती को घमंड है कि इस मैदान को सिर्फ वही भर सकती हैं। वजह दूसरी पार्टी की रैलियां वहां कम ही हुई, जो हुई वह सफल नहीं हो पाई। मायावती के इस घमंड को महारैली में चकनाचूर कर दूंगा। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में लोकतांत्रिक बहुजन मंच की रैली में शामिल होने की अपील की। बताया, मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह होंगे.पूर्व मंत्री ने सपा को गुंडों की पार्टी बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री लाचार साबित हो रहे हैं। वे सुधार करना भी चाहें तो साथी भारी पड़ जाते हैं। उन्होने कांग्रेस के नेतृत्व को दिशाहीन बताया। बोले, जिसके नेता बार-बार गायब हो जाते हैं, वह पार्टी भी जल्द गायब हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए बोले, वह देश विदेश में अंबेडकर, भगवान बुद्ध को सम्मान दिला रहे हैं।

स्वागत समारोह में भाजपा कार्यकर्ता

मीरगंज में बाराबंकी की सांसद प्रियंका रावत का स्वागत समारोह अखाड़े में तब्दील हो गया। बीजेपी कार्यकत्र्ताओं में जमकर हाथापाई हुई। ट्यूजडे को बाराबंकी की सांसद बरेली आई। मीरगंज में उनका स्वागत समारोह किया गया। इस दौरान स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं का नाम बुलाकर सांसद का सम्मान कराया जा रहा था। बीजेपी कार्यकर्ता तेजेश्वरी देवी का आरोप है कि पूर्व प्रत्याशी डीसी वर्मा ने टाउन चेयरमैन योगेन्द्र कुमार गुप्ता को नाम गलत तरीके से लिया। इसका जब उन्होंने विरोध जताया तो पूर्व प्रत्याशी समर्थक ममता गंगवार उनके खिलाफ बोल पड़ी। उन्होंने उन पर हाथ उठाया। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। तेजेश्वरी देवी ने बताया कि उन्होंने घटना से प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल और क्षेत्रीय संगठन मंत्री से अवगत करा दिया है। वहीं, भाजपा के जिलाध्यक्ष ने हाथापाई की घटना से इनकार किया। हालांकि उन्होंने कहासुनी की बात कबूली।