ALLAHABAD: डीपी पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को छात्र परिषद का गठन किया गया. इस मौके पर स्कूल में हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शाश्वत श्रीवास्तव को हेड ब्वॉय, स्वाती केसरवानी को हेड गर्ल की शपथ दिलाई गई. शिवम त्रिपाठी को स्कूल कैप्टन का पदभार दिया गया. इस मौके पर अन्य पदाधिकारियों को भी शपथ दिलाते हुए उन्हें अपने पद का निर्वहन, अनुशासन एवं प्रबंधन के निष्ठापूर्ण निर्वाह के लिए प्रेरित किया गया. इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल जया सिंह ने स्टूडेंट्स को पद की गरिमा और उसके उत्तरदायित्व को समझाते हुए नैतिक संबल के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक शरद अग्रवाल ने भी मौजूद रहे.

पतंजलि ऋषिकुल में छात्र प्रतिनिधियों ग्रहण किया पदभार

पतंजलि विद्यालय समूह की शाखा पतंजलि ऋषिकुल प्राइमरी का शुक्रवार को शपथ एवं पदभार ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ. इस मौके पर कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के निदेशक मधुकर गुणे द्वारा दीप प्रज्वलन व सरस्वती वंदना के बाद भगवान गणेश की स्तुति की गई. अतिथियों का स्वागत स्कूल की प्रिंसिपल मोनिका दत्ता ने किया. इस दौरान प्रिंसिपल ने बच्चों को लीडर शब्द का अर्थ समझाते हुए स्वराज का अर्थ समझाया और सच्चाई, ईमानदारी के महत्व को बताते हुए नैतिकता पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी. इस दौरान निदेशक मधुकर गुणे, प्रिंसिपल मोनिका दत्ता, स्कूल कोआर्डिनेटर अनुपमा द्विवेदी, अपर्णा ने हेड ब्वाय शाश्वत, हेड गर्ल पावनी एव सभी सदनों के छात्र पदाधिकारियों को शपथ दिलाई. इस दौरान पदाधिकारियों को पदक चिन्ह भी प्रदान किए गए.

स्टूडेंट्स ने जानी मशरूम की उपयोगिता

श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल में स्वराज सप्ताह के अन्तर्गत बच्चों को मशरूम की औषधीय उपयोगिता के बारे में जानकारी दी गई. इस दौरान इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के बायोटेक्नोलॉजी के प्रो. डॉ. एमपी सिंह एवं शुआट्स के डीन प्रो. प्रमोद रामटेके ने मशरूम की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताते हुए उसमें मिलने वाले प्रोटीन, विटामिन एवं मिनरल्स की जानकारी दी. इस दौरान स्कूल की प्रिंसिपल रविन्दर बिरदी ने कहा कि यह गतिविधि बच्चों के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उपयुक्त है. आखिर में प्रिंसिपल ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया.