-रांची से नई दिल्ली जा रही थी ट्रेन, गढ़वा के रमना स्टेशन की घटना

-चार घंटे विलंब से गंतव्य की ओर रवाना हुई ट्रेन

गढ़वा : अमृतसर का रेल हादसा अभी लोगों के जेहन से उतरा भी नहीं था कि सोमवार की रात गढ़वा रोड-चोपन रेल खंड के रमना रेलवे स्टेशन पर हटिया से नई दिल्ली आनंद विहार जा रही स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस की आखरी बोगी स्टार्टर सिग्नल से पहले टूट कर अलग हो गई। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है लेकिन इस ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना करने में रेलवे को चार घंटे लग गए। घटना के बाद से रमना रेलवे स्टेशन पर लूप लाईन से ट्रेनों का आवागमन जारी है।

तेज आवाज के साथ टूटी बोगी

सोमवार की रात ¨सगरौली-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस को पास कराने के लिए 9:37 बजे स्वर्ण जयंती एक्स। को मेन लाईन पर रोका गया था। रात 9:51 बजे इंटरसिटी एक्स। के गुजरने के एक मिनट बाद 9:52 पर स्वर्ण जयंती एक्स। को छोड़ा गया। ट्रेन स्टार्टर सिग्नल पहुंचने ही वाली थी कि तेज आवा•ा के साथ आखरी बोगी टूट कर ट्रेन से अलग हो गई। गनीमत था कि उस वक्त स्वर्ण जयंती एक्स। की गति 10 किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक की नहीं थी। अन्यथा किसी बड़ी घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता था। टूटी बोगी का आधा भाग मालयान था। जबकि आधा भाग यात्रियों से भरा था। चार घंटा विलंब से रात 1:37 बजे स्वर्ण जयंती एक्स। को नई दिल्ली के लिए छोड़ा गया।

--

ट्रेन की गति सीमा कम रहने के कारण किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। घटना की सूचना कंट्रोल रूम और धनबाद को दे दी गई है।

कमल कुमार, एसएम, रमना।