- क्रॉसरोड मॉल, बहल चौक, यूकेलिप्टस रोड पर चला अभियान

- डीएम ने दिए कूड़ादान के आसपास सीसीटीवी लगाने के निर्देश

- कूड़ादान में कूड़ा न डालने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा

देहरादून, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शहर में चलाए जा रहे सफाई अभियान के तीसरे दिन भी डीएम एसए मुरुगेशन और नगर आयुक्त विजय कुमार जोगदंडे सड़क पर उतरे. सफाई अभियान क्रॉसरोड मॉल, बहल चौक, यूकेलिप्टस रोड पर चलाया गया. जिला अधिकारी ने सफाई का निरीक्षण कर सफाई कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था में पारदर्शिता लाने के सख्त निर्देश दिए हैं.

60 वार्डो में चलेगा अभियान

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बात जिला अधिकारी व नगर निगम की ओर से 60 वार्डो में सफाई अभियान चलाया जाएगा. सभी वार्डो के शैक्षणिक संस्थान, अस्पतालों को भी कूड़े से निजात दिलाई जाएगी. इसके अलावा जिन जगहों पर कूड़ेदान नहीं है. वहां कूड़ेदान रखे जाएंगे साथ ही सफाई के बाद कीटनाशक का छिड़काव भी किया जाएगा.

सीसीटीवी लगाने के दिए निर्देश

जिला अधिकारी एसए मुरुगेशन ने सफाई में पारदर्शिता लाने के साथ ही जिन जगहों पर कूड़ेदान लगाए गए हैं. उनके आसपास सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए. इसके अलावा फुटपाथ पर रेलिंग लगाने संबंधित विभाग को आदेश भी दिए.

कूड़ादान इस्तेमाल न करने पर केस

सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ ही आम जनता से अपील की जा रही है कि वह कूड़े को कूड़ेदान में ही डालें, जिससे गंदगी न फैले, ऐसा न करने पर जिला प्रशासन ने नगर निगम को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. डीएम ने कहा है कि यदि कोई भी व्यक्ति पकड़ में आता है. तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए.

निगम ने बढ़ाई मैन पावर

निगम की ओर से सफाई व्यवस्था में 120 नाला गैंग, करीब 2 सौ सफाई कर्मचारी, 45 बड़े वाहन, 45 डोर टू डोर कूड़ा वाहन, 15 ट्रैक्टर ट्राली, 2 जेसीबी लगाई गई है.

निगम की ओर से सफाई व्यवस्था में लगाई गई मैन पॉवर के अलावा 45 वाहन बाहर से भी हायर किए जाएंगे, इसके अलावा शहर से अवैध बैनर पोस्टर भी हटाए जाएंगे.

विजय कुमार जोगदंडे, नगर आयुक्त