-कॉप्टीशन में 15 मंडल के खिलाडि़यों समेत दो हॉस्टल के खिलाडि़यों ने लिया हिस्सा

बरेली : खेल निदेशालय और उत्तर प्रदेश तैराकी संघ की ओर से सेटरडे को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में प्रदेश स्तरीय ब्वॉयज और ग‌र्ल्स कैटेगरी सब जूनियर स्वीमिंग प्रतियोगिता का आगाज हुआ. शुभारंभ डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह ने किया. हैरत की बात है कि प्रतियोगिता में पहले दिन शहर का एक भी खिलाड़ी पहले तीन स्थान में जगह नहीं बना पाया. जबकि दूसरे जिलों के खिलाड़ी अव्वल रहे. अधिकारियों की हीलाहवाली और ढिलमुल रवैये का खामियाजा खिलाडि़यों को चुकाना पड़ा. शहर के खिलाडि़यों को प्रैक्टिस के लिए सिर्फ डेढ़ महीने का समय मिला. खेल निदेशालय के तीन महीने पहले के आदेश के बावजूद अधिकारियों ने अप्रैल माह में पूल ओपन किया, जिससे खिलाडि़यों को प्रैक्टिस के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला और वह बाकी खिलाडि़यों से पीछे रह गए.

दो सौ मी. गु्रप तीन-चार के विनर

बालक वर्ग

दो सौ मीटर में लखनऊ के विजय और मेरठ के अर्णव फ‌र्स्ट, सैफई के राज चौहान और विध्यांचल के विराट सेकेंड और वाराणसी के राम व सियाराम थर्ड रहे.

बालिका वर्ग

दो सौ मीटर में मेरठ की श्रेया और लखनऊ की अनुराधा फ‌र्स्ट, लखनऊ की वंदना व प्रदीक्षा सेकेंड और आगरा की गौरिका और मेरठ की प्रियानी थर्ड रहीं.

50 मी. गु्रप तीन-चार के विनर

बालक वर्ग

50 मीटर बैक स्ट्रोक में लखनऊ के विजय व मेरठ के अर्णव फ‌र्स्ट, विध्यांचल के अनिल व गोरखपुर के रोहन सेकेंड और लखनऊ के अंशुल व माकर्ेंडय थर्ड रहे.

बालिका वर्ग

50 मीटर बैक स्ट्रोक में कानपुर की अनिका और झांसी की जिया फ‌र्स्ट, लखनऊ की अनुराधा व मेरठ की देविका सकेंड और मेरठ की नव्या व लखनऊ की प्रदीक्षा थर्ड रहीं.

50 मीटर बटरफ्लाई ग्रुप तीन-चार के विनर

बालक वर्ग में सैफई के राय और मेरठ के अर्णव फ‌र्स्ट, लखनऊ के देवराज व विध्यांचल के करन सेकेंड और मेरठ के शंखदीप व विध्यांचल के विराट थर्ड रहीं. वहीं बालिका वर्ग में लखनऊ की वंदना व झांसी की जिया फ‌र्स्ट, मेरठ की श्रेया और लखनऊ की अनुराधा और आगरा की वेदिका और मेरठ की आयुषी थर्ड रहीं.

50 मीटर स्टाइल रिले के विनर

बालक वर्ग में मेरठ के क्षितिज, शिवेन, हरिधन और सान्यक फ‌र्स्ट, मिर्जापुर के अनिल, करन, सागर और दिव्यांशु सेकेंड रहे. वहीं बालिका वर्ग में मेरठ की श्रेया, नव्या, प्रियांशी और आयुषी फ‌र्स्ट, स्पो‌र्ट्स हॉस्टल लखनऊ की रितु, रानी, वंदना और खुशी सकेंड रहीं .

यह रहे शामिल

आरएसओ विजय कुमार, सचिव रोबिन कपूर, राधा सिंह, गीता शर्मा, क्रिकेट कोच सुनील कुमार, शमीम अहमद, शेवर खान, हरि शंकर आदि रहे.