-रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रहा स्विमिंग पूल रिपेयरिंग वर्क

-पब्लिक की डिमांड पर मेंटीनेंस फंड से ठीक करा रहा स्टेडियम एडमिनिस्ट्रेशन

GORAKHPUR: पारा चढ़ने के साथ सिटी में छई छप छई भी जल्द शुरू हो जाएगी। इसके लिए स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट ने तैयारी शुरू कर दी है। रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में बने स्विमिंग पूल की कंडीशन सुधारने के लिए रिपेयरिंग का वर्क चल रहा है। उम्मीद है क्भ् दिन में स्विमिंग पूल पूरी तरह तैयार हो जाएगा। जिसके बाद टीनएजर से लेकर युवाओं की टोली भी पूल में स्विमिंग सीखने के साथ मस्ती कर सकेगी। साथ ही सिटी से खत्म हो रहा स्विमिंग गेम को एक बार फिर नई जान मिलेगी।

हर प्रॉब्लम होगी दूर

पांच साल से बंद स्विमिंग पूल को चालू कराने के लिए काफी कोशिशें करने के बावजूद सिर्फ एक पूल ही लास्ट इयर चालू हो सका। इस साल लोगों को स्विमिंग पूल चालू होने की उम्मीद नहीं थी। मगर रीजनल स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट के लोकल प्रयास से इस साल स्टेडियम के दोनों पूल के चालू होने की उम्मीद है। पानी साफ करने वाली मशीन की रिपेयरिंग चल रहा है। छोटे-बड़े पूल के कई टाइल्स टूट गए थे, जिसे ठीक कर लिया गया है। फिल्ट्रेशन प्लांट की भी रिपेयरिंग हो रही है। साथ ही लास्ट इयर विवाद की वजह बनी छोटी बाउंड्री वाल को बड़ा करने का भी काम चल रहा है। स्टेडियम अफसर के मुताबिक अगले क्भ् दिन में दोनों स्विमिंग पूल ठीक हो जाएंगे। मतलब इस साल लास्ट इयर की अपेक्षा अधिक लोगों को स्विमिंग सीखने का मौका मिलेगा।

स्विमिंग पूल चालू करने की कोशिश की जा रही है। स्विमिंग पूल के लिए स्पेशल बजट नहीं मिला है, मगर मेंटीनेंस खर्चे से ही उसे चालू कराने के लिए रिपेयरिंग वर्क चल रहा है। इस साल दोनों पूल स्विमिंग के लिए चालू होंगे।

अश्विनी कुमार सिंह, रीजनल स्पो‌र्ट्स अफसर