- स्वास्थ्य विभाग की 6 सदस्यीय टीम ने किया डेथ ऑडिट

देहरादून, स्वाइन फ्लू से हुई मौतों का डेथ ऑडिट कर लिया गया है, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महंत इंदिरेश अस्पताल में स्वाइन फ्लू से हुई मौतों से संबधित पूरी जानकारी जुटा ली है। सीएमओ ने बताया कि डीजी हेल्थ के निर्देश के बाद एक ही हॉस्पिटल में एच-1, एन-1 के कारण 6 मरीजों की मौत के मामले में 6 सदस्यीय टीम द्वारा डेथ ऑडिट किया जिसकी रिपोर्ट 2 दिनों के भीतर डीजी ऑफिस में पेश की जाएगी।

डीजी ने दिए थे निर्देश

बुधवार को डीजी हेल्थ और अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने स्वाइन फ्लू से मौत के सभी मामलों का डेथ ऑडिट कराने के निर्देश दिए थे। उन्होंने एक ही हॉस्पिटल में स्वाइन फ्लू से 6 मरीजों की मौत मामले में डीटेल रिपोर्ट तलब की थी। डीजी ने मरीज को दिया गया उपचार, जांच रिपोर्ट और परिजनों से बातचीत के आधार पर ऑडिट रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए गए थे, ताकि मौत का सही कारण सामने आ सके। गुरुवार को अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ। नरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में बनाई गठित जांच कमेटी ने महंत इंदिरेश अस्पताल के एमएस डॉ। विनय राय से सभी मामलों की रिपोर्ट तलब की। सीएमओ डॉ। एसके गुप्ता ने बताया कि समिति की रिपोर्ट के आधार पर डीजी हेल्थ को 2 दिन के अंदर रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

स्वाइन फ्लू के 5 नए केस

स्वाइन फ्लू से पीडि़त मरीजों की संख्या गुरुवार को 15 तक पहुंच गई है। गुरुवार को 5 मरीजों में स्वाइन फ्लू के मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें 2 मैक्स और 3 सिनर्जी अस्पताल में भर्ती मरीज हैं। गुरुवार को 8 स्वाइन फ्लू के मरीज अस्पताल में भर्ती है। अब तक 7 मरीजों की स्वाइन फ्लू से मौत हो चुकी हैं।