1 माह के भीतर स्वाइन फ्लू के मरीजों का आंकड़ा 125 पर पहुंचा

शुक्रवार को 27 और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि

देहरादून,

10 जनवरी से 8 फरवरी तक के आंकड़े--

125 मरीजों में अब तक स्वाइन फ्लू की पुष्टि

85 केस श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में,

21 मैक्स अस्पताल, 7 दून अस्पताल, 6 सिनर्जी अस्पताल

4 कैलाश अस्पताल के आ चुके हैं सामने

एक-एक मरीज हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट व मिलिट्री अस्पताल में भर्ती हुए थे

30 से अधिक मरीज अब भी शहर के अलग-अलग अस्पतालों में अभी भी भर्ती

19 मरीजों की स्वाइन फ्लू से अब तक मौत

16 मरीजों की मौत पटेलनगर स्थित श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में

देहरादून,

स्वाइन फ्लू से पीडि़त मरीजों की संख्या शतक पार पहुंच गई है। मरीजों का आंकड़ा 125 तक पहुंच चुका है। शुक्रवार को 27 और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। जिन मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, उनमें 16 मरीज श्री महंत इंदिरेश अस्पताल, दो दून अस्पताल, चार मरीज मैक्स अस्पताल, तीन कैलाश अस्पताल और एक-एक मरीज हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट व गढ़ी कैंट स्थित मिलिट्री अस्पताल में भर्ती हैं।

अब तक 19 मरीजों की मौत

स्वाइन फ्लू से अब तक 19 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें अकेले 17 मरीजों की मौत पटेलनगर स्थित श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में हुई है। सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अब तक जिन 125 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है उनमें सर्वाधिक 85 मरीज श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती हुए।

आसानी से मिले दवाइयां

स्वाइन फ्लू का कहर देखते हुए औषधि नियंत्रक विभाग भी हरकत में आ गया है। स्वाइन फ्लू पीडि़त मरीजों को बाजार में आसानी से दवा मिले इसके लिए औषधि नियंत्रक ताजबर सिंह जग्गी ने बताया कि स्वाइन फ्लू के मरीजों के ओसेल्टामिविर दवा खासी कारगर है। बताया कि इस दवा को केंद्र सरकार द्वारा शेड्यूल एक्स की सूची से हटाते हुए वर्तमान में एच1 में शामिल किया गया है। ताकि, यह बाजार में आसानी से मिल जाए। उन्होंने सभी मेडिकल स्टोर को निर्देशित किया है कि स्वाइन फ्लू के मरीजों को समय पर उपचार के लिए सभी अपने-अपने स्तर पर दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करें।