- 231 तक पहुंच गई है डेंगू पीडि़तों की संख्या

- 170 लोगों में हो चुकी स्वाइन फ्लू की पुष्टि

- 20 मरीजों की हो चुकी है स्वाइन फ्लू से मौत

-12 मरीज स्वाइन फ्लू के इस समय हैं अस्पताल में भर्ती

DEHRADUN: शहर में डेंगू के मामलों में पिछले दो दिनों में जबरदस्त उछाल आया है, हालांकि स्वाइन फ्लू के मामलों में पिछले कुछ दिनों में कमी आई है। पिछले दो दिनों में डेंगू के फ्7 और स्वाइन फ्लू के ख् नये मामले सामने आये हैं।

ख्फ्क् तक पहुंचे डेंगू के मामले

दून में अब तक सामने आये डेंगू के मरीजों की संख्या ख्फ्क् तक पहुंच गई है। इस महीने अब तक ब्8 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। सितम्बर में क्ब्8 और अगस्त में फ्क् लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई थी, हालांकि इस सीजन में डेंगू से कोई मौत नहीं हुई है। इसके अलावा इस साल डेंगू के मामले पिछले साल के मुकाबले काफी कम हैं।

स्वाइन फ्लू के क्70 मरीज

इस साल दून में स्वाइन फ्लू का असर ज्यादा रहा। अब तक क्70 लोगों को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि ख्0 लोगों की मौत भी स्वाइन फ्लू से हुई है। फिलहाल डेंगू के क्फ् मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं, इनमें क्ख् मरीज हिमालय अस्पताल जौलीग्रांट में और ख् मरीज मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती हैं। अब तक सामने आये स्वाइन फ्लू के मरीजों में देहरादून के मरीजों की संख्या क्0ख् हो चुकी है। फ्9 मरीज राज्य के अन्य जिलों से और क्9 यूपी के विभिन्न स्थानों से देहरादून इलाज कराने आये।