- स्वाइन फ्लू के तीनों मरीज देहरादून के

- बुधवार को 18 सैंपल भेजे गए जांच के लिए

DEHRADUN : अगस्त के पहले ही दिन डेंगू और स्वाइन फ्लू के सात मामले दून में आए। बुधवार को डेंगू के चार और स्वाइन फ्लू के तीन मामलों की पुष्टि हुई है। स्वाइन फ्लू के सभी मरीज श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि डेंगू के मरीज दून अस्पताल में भर्ती हैं।

स्वाइन फ्लू के क्8 सैंपल भेजे

बुधवार को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती स्वाइन फ्लू के संभावित क्8 मरीजों के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गये। जुलाई में कुल म्0 सैंपल भेजे गये थे। कुल मिलाकर ख्फ् मरीजों की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। बुधवार को जिन फ् मरीजों की पुष्टि हुई वे सभी इंदिरेश अस्पताल में भर्ती हैं। अस्पताल में जांच की सुविधा उपलब्ध है।

ये मरीज हुए कन्फर्म

बुधवार को जिन मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई, वे सभी देहरादून के हैं। इनमें विद्याविहार निवासी म्8 वर्षीय वृद्धा, प्रेमनगर निवासी भ्फ् वर्षीय महिला और नत्थनपुर निवासी ख्भ् वर्षीय युवती शामिल है। ये सभी महिलाएं श्री महंत इदिरेश अस्पताल में इलाज करवा रही हैं।

डेंगू के चार नये मरीज

बुधवार को डेंगू के भी चार मरीजों की पुष्टि हुई। दून वासियों के लिए राहत की बात ये है कि ये सभी मरीज हरिद्वार जिले के हैं। डेंगू के अब तक कुल 8 मरीजों की पुष्टि हुई है, लेकिन इनमें देहरादून का एक भी मरीज शामिल नहीं है। जिन मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हुई वे सभी हरिद्वार जिले के रहने वाले हैं और हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में भर्ती हैं। उनकी सैंपल की जांच दून मेडिकल कालेज अस्पताल में की गई। अब तक सबसे ज्यादा डेंगू मरीज हरिद्वार जिले के रोशनाबाद क्षेत्र से सामने आये हैं।