-मरीजों की कुल संख्या 152 हुई, मरने वालों का आंकड़ा हुआ 19

DEHRADUN : स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या फिर बढ़ गई है। गुरुवार को म् और लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही दून में स्वाइन फ्लू के मरीजों की कुल संख्या क्भ्ख् हो गई है। इस बीच तीन ऐसे मरीजों की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, जिनकी पहले ही मौत हो चुकी है। इस तरह से स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर क्9 हो गई है।

फ् मरीज दून के

गुरुवार को कुल क्म् मरीजों की जांच रिपोर्ट आई, इनमें म् पॉजिटिव और क्0 की रिपोर्ट निगेटिव आई। जिन म् मरीजों को डेंगू की पुष्टि हुई उनमें फ् देहरादून के हैं। एक मरीज हरिद्वार का और दो यूपी के हैं। इनमें से भ् मरीज हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट और एक मैक्स अस्पताल में भर्ती है।

क्8 मरीज फिलहाल भर्ती

गुरुवार को स्वाइन फ्लू के क्8 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। इसमें में सबसे ज्यादा क्म् मरीज हिमालयन अस्पताल में हैं। मिलिट्री हॉस्पिटल और दून अस्पताल में एक-एक मरीज का इलाज चल रहा है। अब तक जिन क्9 लोगों की स्वाइन फ्लू से मौत हुई है, उनमें क्क् देहरादून के हैं। इसके अलावा फ् मरीज यूपी के ख्-ख् उत्तरकाशी और पौड़ी के और क् मरीज हरिद्वार का है।

देहरादून के 88 मरीज

जिन मरीजों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, उनमें भी सबसे ज्यादा 88 मरीज देहरादून के ही हैं। फ्म् मरीज प्रदेश के अन्य जिलों के और क्8 यूपी के हैं। क्0 मरीजों की पुष्टि श्री महंत इंदरेश अस्पताल से हुई थी। बाद में स्वास्थ्य विभाग ने इंदरेश अस्पताल में की गई जांच अपने आंकड़ों में शामिल नहीं की हैं।

ख्म् मरीजों की रिपोर्ट आनी बाकी

अब भी ख्म् ऐसे मरीज हैं, जिनकी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। इनमें से कुछ मरीज इलाज के बाद अस्पताल से घर लौट चुके हैं।