अब तक डिस्ट्रिक्ट में 16 पेशेंट्स मिले

स्वाइन फ्लू से ढाई साल के बच्चे की मौत

<अब तक डिस्ट्रिक्ट में क्म् पेशेंट्स मिले

स्वाइन फ्लू से ढाई साल के बच्चे की मौत

BAREILLY BAREILLY

बरेली में स्वाइन फ्लू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। फ्राइडे को डिस्ट्रिक्ट में पेशेंट्स की संख्या बढ़कर अब क्म् हो गई है। लखनऊ से आई रिपोर्ट में ब् नए मामले सामने आए हैं। वहीं रामपुर में स्वाइन फ्लू से ढाई साल के बच्चे की मौत हो गई। मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है। विभाग के पास दवा तो मौजूद है लेकिन इसकी रोकथाम के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन मौजूद नहीं है। ऐसे में जिले में लगातार स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

चार नए मामले आए सामने

फ्राइडे को डिस्ट्रिक्ट में चार नए स्वाइन फ्लू के मरीजों की पुष्टि हुई। इनके सैंपल टेस्ट के लिए वेडनसडे को लखनऊ लैब में भेजा गया था। अभी तक डिस्ट्रिक्ट में स्वाइन फ्लू के क्म् मरीज हो चुके हैं।

अभी तक भ्क् सैंपल भेजे जा चुके हैं

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से अभी तक कुल भ्क् सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे जा चुके हैं। जिसमें से ब्क् सैंपल की रिपोर्ट आ चुकी है। अभी फिलहाल क्0 की रिपोर्ट आना बाकी है। ब्क् सैंपल में क्म् पॉजीटिव आए हैं।

ढाई साल के बच्चे की मौत

स्वाइन फ्लू ने फ्राइडे को रामपुर के एक ढ़ाई साल के बच्चे को अपना शिकार बना लिया। बच्चे को क्0 दिनों से बुखार था। जिसका सैंपल लेने के बाद उसको स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई थी।

स्वाइन फ्लू को रोकने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। लोगों को इससे बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए।

डॉ। केएस गुप्ता, सीएमएस