-एसएन में स्वाइन फ्लू के मरीज की हुई पुष्टि

-मरीज का एसएन में चल रहा ट्रीटमेंट

आगरा. नए साल में स्वाइन फ्लू ने आगरा में दस्तक दे दी है. एसएन मेडिकल कॉलेज में जांच कराने आई लोहामंडी निवासी 26 वर्षीय युवती में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं. इसकी विभाग द्वारा भी पुष्टि कर दी गई है. राजस्थान में 15 मरीजों के बाद आगरा में स्वाइन फ्लू का यह पहला केस है. मरीज के सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है. पुष्टि की आधिकारिक जानकारी सीएमओ ऑफिस द्वारा दी गई है.

राजस्थान में 15 मरीजों में हुई स्वाइन फ्लू की पुष्टि

राजस्थान में स्वाइन फ्लू के 15 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है.दो दिन के भीतर 8 मरीजों के स्वाइन फ्लू की चपेट में होने से स्वास्थ्य विभाग को चिंतित कर दिया है. मरीजों की लिस्ट में नौ माह की बच्ची भी शामिल है.

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान में स्वाइन फ्लू के 15 मरीजों के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है. प्रदेश के आगरा मंडल की स्वास्थ्य विभाग की टीम भी अलर्ट हो गई है. शनिवार को एसएन मेडिकल कॉलेज में युवती में स्वाइन फ्लू की पुष्टि के बाद रूपरेखा तैयार की जा रही है.

बुखार आने पर तुरंत करें डाक्टर से संपर्क

सीएमओ आगरा ने आगरावासियों से ज्यादा दिन तक एवं तेज बुखार आने पर डॉक्टर से संपर्क करने को कहा है. साथ ही कहा है कि बुखार को हल्के में न लें. अनियमित समय, तेज बुखार आने पर बिना लापरवाही किए डॉक्टर को दिखाकर ही जांच एवं इलाज कराएं.