-दैनिक जागरण आज करेगा उत्तराखंडी सुर सम्राटों का सम्मान

-ओएनजीसी के ऑडिटोरियम में होगा 'स्वरोत्सव-2014' का आयोजन

-यादगार पलों का गवाह बनकर लोक की समृद्धि का संकल्प लें

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN :

उत्तराखंड के मन मोह लेने वाले सुरीले गीतों का आज आप लुत्फ उठा सकते हैं. आज शाम को 'उत्तराखंड स्वरोत्सव-ख्0क्ब्' का आगाज होने वाला है. लोक की समृद्धि और अपने लोक कलाकारों का मान बढ़ाने के लिए. 'दैनिक जागरण' के पहल पर होने जा रहे इस लोक उत्सव में हमारे पास मौका है लोक की गहराइयों में उतरने का. संस्कृति के संवाहकों से रूबरू होने का. लोक कलाकारों के सम्मान के बहाने हम अपनी उस समृद्ध विरासत से साक्षात्कार कर सकेंगे, जिसने देवभूमि उत्तराखंडी को विशिष्टता प्रदान की.

आज सजेगी स्वरोत्सव की शाम

ओएनजीसी के एएमएन घोष ऑडिटोरियम में आज सजेगी 'उत्तराखंड स्वरोत्सव' की शाम. एक ऐसी शाम, जिसमें उत्तराखंडवासियों की ओर से 'दैनिक जागरण' उत्तराखंड के लोक गायन में अमूल्य योगदान करने वाले सुर सम्राटों का अभिनंदन करेगा. इनमें प्रसिद्ध लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी, चंद्र सिंह राही, हीरा सिंह राणा, प्रीतम भरतवाण, मंगलेश डंगवाल, संतोष खेतवाल, मीना राणा, बसंती बिष्ट, संगीता ढौंडियाल, बिशन हरियाला, सुरेंद्र राणा व नवोदित गायिका प्रियंका नेगी शामिल हैं.

यादगार पलों के बनें गवाह

जाहिर है इस अवसर पर लोक के इन संवाहकों के कंठ से लोक के सुर भी फूटेंगे. तो आइए इन यादगार पलों का गवाह बनकर लोक की समृद्धि का संकल्प लें. इस अनुष्ठान में हमारे महत्वपूर्ण सहयोगी हैं 'नवादा हाइट्स टाउनशिप', 'श्री महंत इंदिरेश हॉस्पिटल', 'सिडकुल' और 'मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण'. इसके अलावा बलूनी क्लासेज, कमल ज्चेलर्स, बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति व रीयल होस्ट का भी उत्तराखंड स्वरोत्सव में सहयोग मिल रहा है.

(नोट : उत्तराखंड स्वरोत्सव-ख्0क्ब् के पास दैनिक जागरण कार्यालय, पटेल नगर से प्राप्त किए जा सकते हैं.)