-स्याल गांव में चेकिंग के दौरान पुलिस पर बदमाशों ने कर दी फायरिंग

-दो तमंचे एवं पशु तस्करी में प्रयोग किया जाने वाले सामान बरामद

भावनपुर : इको में घूमकर पशु चोरी करने वाले गिरोह की पुलिस से चेकिंग के दौरान मुठभेड़ हो गई। पुलिस के ऊपर फायरिंग करते हुए तस्कर इको को छोड़कर फरार हो गए। मुठभेड़ में एक दारोगा घायल हुआ तो पुलिस की जीप भी क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने बरामद कार के साथ पांच अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

मंगलवार की देर रात चेकिंग के दौरान पुलिस की एक टीम ने पचपेडा से एक मारूति ईको कार संख्या यूपी 15 बीएफ 6735 का जीप से पीछा किया। कुछ दूरी पर स्याल गांव पहुंचने के बाद बदमाशों ने इको को रोक कर पुलिस पर फायरिंग कर दी। दोनों और से फायरिंग की गई तो इसी बीच बदमाश इको को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस और तस्करों की आमने सामने की फायरिंग में एसआइ इश्तकार अहमद कादरी के हाथ में चोट लग गई। वहीं थाने की जीप भी क्षतिग्रस्त हुई है। बाद में दारोगा की ओर से 5 अज्ञात तस्कर बदमाशों के खिलाफ 147,148,149 व 307 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया है। इको के अंदर आधा दर्जन रस्सी और गोबर पड़ा था। उसकी सभी सीटों को निकाला हुआ था।

दिनभर थाने में जमे रहे सपा नेता

इको को जैसे ही पुलिस थाने ले आई तो सुबह से सपा के नेताओं की थाने में भीड़ जमा हो गई। इको को छुड़वाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस पर सिफारिशें आती रही। लेकिन अभी तक पुलिस इको के मालिक का पता नहीं लगा पाई।

जेई व नंगला साहू का 'गोकशी कनेक्शन'

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक, गोकशी की घटनाओं का अधिकतर संबंध जेई व नंगला साहू गांव से जुड़ा पाया गया है। पिछले वर्ष नंगला साहू गांव के पीछे बाग में गोकशी के लिए जा रहे ट्रक को आक्रोशित ग्रामीणों का आग के हवाले करना और कुछ दिन पहले बाइक पर रखकर गोमांस बेचना इत्यादि ऐसी घटनाएं हैं। पुलिस उक्त घटनाओं को ध्यान में रखते हुए जांच में जुट गई है।

फोटो-601 से 604 तक