KANPUR : सिटी में स्वाइन फ्लू के पेशेंट मिलना जारी है। मंडे को बिठूर क्षेत्र की एक 50 साल की महिला में स्वाइन फ्लू जैसे लक्षण मिलने पर उसे परिजनों ने संक्रामक रोग हॉस्पिटल में एडमिट कराया। डॉक्टर्स ने उनकी हालत गंभीर बताई है। जबकि, स्वाइन फ्लू पीडि़त चकेरी निवासी 8 साल की बच्ची की हालत में सुधार हो रहा है।

स्वाइन फ्लू जैसे लक्षण मिलने पर बिठूर क्षेत्र की महिला को सैटरडे की देर रात हैलट के आइडीएच में भर्ती हुई थी। मंडे को उनके गले की लार का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया। आइडीएच के सीएमएस डॉ। अनूप शुक्ला ने बताया कि महिला गंभीर हालत में प्राइवेट हॉस्पिटल से यहां शिफ्ट हुई थी।

मृतका की रिपोर्ट आई निगेटिव

दबौली वेस्ट निवासी 57 वर्षीय महिला की जांच रिपोर्ट मंडे को निगेटिव आई। जबकि, प्राइवेट लैब में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। इसके बाद डॉक्टर्स ने उसकी जांच दोबारा मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब में भेजी थी, जहां रिर्पोट निगेटिव आई। वहीं पांच और संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट भी निगेटिव आने से डॉक्टर्स और उनके परिजनों ने राहत की सांस ली है।

7 मरीजों के सैंपल भेजे

स्वाइन फ्लू के संदेह में सात अन्य मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इसमें से 6 हैलट ओपीडी से और एक मरीज आइडीएच में ही भर्ती है।