शहर में जगह-जगह लगा जाम, लोग रहे परेशान

बिल्कुल बेअसर रहा पुलिस का रूट डायवर्जन

Meerut. भैया दूज के पर्व पर शहर जाम की चपेट में आ गया. देखते ही देखते पूरे शहर में भयंकर जाम लग गया. अपने भाइयों के घर टीका करने के लिए घर से निकली बहने घंटो जाम में फंसी नजर आई. जबकि ट्रैफिक पुलिस का रूट डायवर्जन टायं-टायं फिस हो गया. कई बार ट्रैफिक कंट्रोल रूम को सूचना भी दी, लेकिन सूचना देने के बाद भी कोई नहीं पहुंचा.

रोडवेज पर समस्या गंभीर

दिल्ली रोडवेज पर सबसे ज्यादा हालत खराब रही. यहां पर दिन निकलते ही जाम शुरू हो गया. रोडवेज की अधिकतर बसें फुल हो गई. अन्य डिपो की बसें बस स्टैंड के सामने ही दिल्ली रोड पर ही खड़ी हो गई. रोडवेज बस कंडेक्टर सवारियों को बीच सड़क पर ही बैठाने लगा. जिससे दिल्ली रोड पर जाम की समस्या बन गई.

ई-रिक्शा ने लगाया जाम

शहर की सड़क पर दौड़ रहे 35 हजार ई-रिक्शा व टैंपों ने शहर को जाम कर दिया. बसों में जगह न होने पर ज्यादातर महिलाओं ने ई-रिक्शा व टैंपो को बुक कर लिया. जिसके चलते शहर जाम की चपेट में आतचला गया.

रूट डायवर्जन बेअसर

शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन कर रखा है. शहर में बड़े वाहनों की नो- एंट्री है. इसके बाद भी शहर में बड़े वाहनों का जमावड़ा लगा रहा. दिन भर बड़े वाहन सड़क पर दौड़ते हुए नजर आए. जिससे शहर में जाम लगा.

यहां लगा जाम

मुख्य बाजार हापुड़ अड्डे, ईव्ज चौराहे, बच्चा पार्क, भूमिया पुल, गोला कुंआ, मेट्रो प्लाजा, ईदगाह रोड, सदर बाजार, बेगमपुल, लालकुर्ती, आबूलेन

जाम लगने के कारण

शहर की कुछ चौराहों की सिग्नल लाइटें है खराब

शहर में जेबरा क्रासिंग का नही होता पालन

शहर में हजारों की तादाद में दौड़ रहे है डग्गामार वाहन

ट्रैफिक रूल्स को लेकर लोग नहीं हैं अवेयर

पार्किग न होने से दुकानों के सामने खड़े होते हैं वाहन

ट्रैफिक पुलिस की मेन पावर

1- एसपी

1- सीओ

1 - क्रेन

2 - सब इंस्पेक्टर

3 - इंस्पेक्टर

15 - हेड कांस्टेबल

75- ट्रैफिक कांस्टेबल

40 - जिले के व्यस्ततम चौराहे

25 -ट्रैमों बाइक

5 - ट्रैफिक पुलिस की गाड़ी

25- एंजिल ट्रैफिक पुलिस

नो- एंट्री प्वाइंट्स

जेल चुंगी

एल -ब्लाक

तेज गढ़ी

कमिश्नर आवास चौराहा

हजारी का प्याऊ

जीरो माइल

बागपत अड्डा

शहर में जाम लगने पर तुंरत ही फोर्स भेजा जाता है. शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए यातायात माह भी चल रहा है. अगर कहीं जाम लगता है तो वह जाम की सूचना उनके सीयूजी मोबाइल नंबर 9554401913 पर भी दे सकता है.

संजीव वाजपेई, एसपी ट्रैफिक