ठगों ने ठगी के लिए निकाली नई तरकीब

आगरा। सिटी में शातिरों की कमी नहीं है। शातिरों के द्वारा लोगों को डराने व ठगने वाले मामले प्रकाश में आए है। एक मामले में देवरी रोड निवासी एक महिला को शातिर ने हजारों का चूना लगा दिया तो सदर निवासी एक युवक को फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई। दोनों के मामले मोबाइल फोन से जुड़े हैं। पीडि़त शिकायत लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंचे थे।

महिला को लगाया चूना

देवरी रोड कैला देवी कॉलोनी निवासी टीना दास पत्‍‌नी प्रदीप दास के पास चार सितम्बर को सुबह करीब नौ बजे कॉल आई कि उनकी 25 लाख की लॉटरी निकली है। फोन कर्ता ने कहा कि पैसे तब मिलेंगे जब उसके खाते में बारह हजार छह सौ रुपये जमा कराए। इसी के बाद उसने एक खाता संख्या दी। टीना ने उस पर रुपये जमा करा दिए। साथ ही यह भी कहा कि बैंक में मत बताना वरना इनकम टैक्स लग जाएगा। दूसरी बार फोन आया कि उनका टोकन नम्बर और चैक तैयार हैं। शातिर ने महिला से पच्चीस हजार रुपये और जमा करा लिए। साथ ही उसके पति का खाता संख्या भी ले लिया। लेकिन जब कई दिनों तक कोई रेस्पॉन्श नहीं मिला तो उसे ठगी का एहसास हुआ। पीडि़ता ने एसएसपी ऑफिस में मदद की गुहार लगाई है। उसका कहना था शातिर ने उसके पति का एकाउण्ट नम्बर भी ले लिया है। पति आर्मी में हैं कहीं वह खाते से छेड़छाड़ न कर दे।

मोबाइल पर मिली जान से मारने की धमकी

गोपाल पुरा सदर निवासी प्रदीप कुमार गोयल के मोबाइल पर तीस अक्टूबर को मोबाइल पर एक कॉल आया फोन कर्ता ने उसका नाम पूछा और सीधे जान से मारने की धमकी दे डाली। इससे दहशत में आए प्रदीप ने फोन कर्ता के नम्बर को रिजेक्ट कॉल पर लगा दिया था। इसके बाद उसने चैक किया तो उसके मोबाइल पर पच्चीस बार कॉल किया। यह देख वह पूरी तरह से दहशत में आ गया। पीडि़त ने एसएसपी ऑफिस में शिकायती पत्र दिया था। उसका कहना था कि उसकी जान को खतरा है।