- हंडिया तहसील दिवस में डीएम ने की कार्रवाई

- दस प्रार्थना पत्रों का मौके पर हुआ निस्तारण

हंडिया तहसील दिवस से नदारद रहने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ डीएम पी गुरु प्रसाद ने कड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने सात अधिकारियों-कर्मचारियों से स्पष्टीकरण तलब करते हुए उनका वेतन रोकने के निर्देश जारी किए हैं। कार्य में लापरवाही बरतने पर एक लेखपाल को निलंबित करते हुए मौके पर ही दस मामलों का निस्तारण किया गया।

ये रहे अनुपस्थित

तहसील दिवस में अनुपस्थित रहने वालों में विकलांग कल्याण अधिकारी, अधिशासी अभियंता आरईएस, अधिशासी अभियंता जल निगम, जिला विकास अधिकारी, गन्ना अधिकारी एआर कोआपरेटिव थे। ग्राम भेलसी के जय शंकर प्रसाद की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने गांव के लेखपाल देवेंद्र को निलंबित करने के निर्देश एसडीएम हंडिया को दिया है। लेखपाल पर भूमि पर अवैध कब्जा किए जाने के बावजूद क्ख्ख्बी कार्रवाई नहंी करने का आरोप लगा था।

कैसी-कैसी शिकायतें

मुरली निवासी ग्राम मर्दापुर ने खतौनी में गलत रकबा दर्ज होने की शिकायत की। डीएम ने तत्काल तहसीलदार के जरिए वास्तविक रकबा दर्ज कराया। धनुपूर के रामबाबू ने बिल जमा करने के बावजूद टुल्लू का बिजली कनेक्शन काटने की शिकायत की। ग्राम पतैया के योगेंद्र प्रताप सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री पर कभी भी केंद्र पर नहीं जाने की शिकायत की। तहसील दिवस में सर्वाधिक जमीन से जुड़े मामले आए। कुल फ्9क् मामलों में दस का निस्तारण मौके पर कराया गया। मौके पर एसएसपी दीपक कुमार, सीडीओ अटल कुमार राय आदि मौजूद थे।