-आंवला में तहसील दिवस पर शिकायतों का अम्बार देख झल्लाए डीएम

-नलकूप विभाग के एई निलम्बित, एक्सईएन को प्रतिकूल प्रविष्टि

AONLA जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आंवला में तहसील दिवस आयोजित किया गया। जिलाधिकारी ने चार बजे तक लोगों की फरियाद सुनी। तहसील दिवस में लगभग भ्00 फरियादी पहुंचे। फरियादियों की बड़ी संख्या देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुये कहा कि, लगता है कि इस तहसील में कोई काम नहीं हो रहा है, इसलिए लोगों को तहसील दिवस में आना पड़ रहा है। वहीं लापरवाही बरतने पर नलकूप विभाग के सहायक अभियंता के निलंबन तथा अधिशासी अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने के निर्देश दिए।

बीडीओ को मौके पर भेजा

ग्राम बरासिरसा के लोगों ने शिकायत की कि उनके गांव में स्थित राजकीय नलकूप दो साल से खराब है। शिकायत करने के बावूजद भी उसे ठीक नहीं कराया गया। इससे नाराज डीएम ने नलकूप विभाग के सहायक अभियंता को सस्पेंड अधिशासी अभियन्ता प्रेमचंद दोहरे को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के आदेश दिए। नगर में व्याप्त गंदगी की शिकायत पर उन्होंने बीडीओ को मौके पर भेजकर जांच करने को कहा।

एक शिक्षिका ने शिकायत की कि स्कूल जाते वक्त कुछ शोहदे उस पर अश्लील फब्तियां कसते हैं। इसपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचढेर के रतन सिंह ने शिकायत की कि केसीसी बनाने के लिए बैंक में क्0 प्रतिशत सुविधा शुल्क मांगा जा रहा है। तहसील दिवस में सर्वाधिक शिकायतें राजस्व विभाग, पुलिस व विद्युत विभाग की आई।

शिकायतों के निस्तारण का दिया आदेश

आंवला बार एसोसिएशन अध्यक्ष शिवपाल वर्मा के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने क्क् सूत्रीय समस्याओं का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। तहसील दिवस के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि, तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय के अन्दर करें। तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रामस्वरूप सिंह, सीएमओ डॉ। विजय यादव, सीडीओ भगवान सिंह, सीओ कुशलपाल सिंह, डीएफओ, तहसीलदार मनोज श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार विजयपाल सिंह यादव, अधिशासी अभियंता विद्युत अतुल अग्रवाल आदि मौजूद रहे।