- पेट्रोल पंपों तक नहीं पहुंच रही है सप्लाई

- एक से दूसरे पेट्रोल पंप तक दौड़ लगा लोग

LUCKNOW:

राजधानी में पेट्रोल वितरण की व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के बाकी इलाकों को छोडि़ए पॉश एरिया हजरतगंज में भी इसकी क्राइसेज हो रही है। हालात यह है कि कहीं पेट्रोल मिल नहीं रहा है और जहां मिल भी रहा है, वहां डिमांड से कम। 500 का पेट्रोल लेने वालों से कई पंपों पर कहा जा रहा है कि 200 का ले लें और इसी से काम चलाएं। इस मामले में जब कंपनी के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने इस विषय पर जानकारी दूसरे दिन देने की बात कहीं।

दो बजे के बाद आना

गोमती नगर निवासी अमित वर्मा ने बताया वे दोपहर को शक्ति भवन के पास मौजूद पेट्रोल पंप पर तेल लेने गए तो उन्हें वापस कर दिया गया। यही हाल हजरतगंज चौराहे पर मौजूद पंप पर भी हुआ। वहां कहा गया कि दो बजे के बाद पेट्रोल मिलेगा।

200 का ले लो

इसी तरह जियामऊ के पास स्थित पेट्रोल पंप पर तेल लेने वालों ने बताया कि यहां पांच सौ का तेल मांगने पर उन्हें केवल दो सौ का पेट्रोल दिया गया। कारण पूछने पर बताया गया कि सप्लाई आने पर जितना चाहिए, मिल जाएगा। इस मामले में जब आगे पड़ताल की गई तो कुछ लोगों ने टैंकरों की व्यवस्था न होने की दलील दी।

पंप बंद होने से प्रॉब्लम

इस बारे में पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि कई पेट्रोल पंप बंद होने से यह प्रॉब्लम सामने आई है। पहले जिन पंपों पर डेली आठ हजार लीटर की सेल थी वहां अब 15 हजार की डिमांड हो गई है। ऐसे में चालू पंपों की सप्लाई भी प्रभावित हो रही है।

मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है। वैसे तेल की आपूर्ति किसी तरह से बाधित नहीं है। यह प्रॉब्लम किसी अन्य कारण से हो सकती है।

एमके अवस्थी

प्रवक्ता, इंडियन ऑयल कारपोरेशन

तेल कंपनियों से तेल की सप्लाई सामान्य रूप से हो रही है। किसी भी पेट्रोल पंप पर किसी तरह की कोई कमी सुनने को नहीं मिली है।

सुधीर बोरा, सचिव

यूपी पेट्रोलियम एसोसिएशन

कोट

हजरतगंज इलाके में पेट्रोल को लेकर आए दिन परेशानी बनी रहती है। दोपहर में खासकर तेल लेने जाइये तो कहा जाता है कि दोपहर बाद आओ।

संकल्प, गोमती नगर

जब से राजधानी में चिप लगाकर पेट्रोल की घटतौली पकड़ी गई है तब से अब तक पेट्रोल की व्यवस्था पटरी पर नहीं आ सकी है। इसका खामियाजा पब्लिक को भुगतना पड़ रहा है।

प्रवीण कुमार, हजरतगंज

हजरतगंज में पेट्रोल को लेकर मारामारी है। जब राजधानी के हार्ट प्लेस का यह हाल है तो अन्य जगहों पर क्या हो रहा होगा। इस प्रॉब्लम को दूर किया जाना चाहिए।

मनोज पटेल, लालबाग

वेब लिंक

पेट्रोल को लेकर आपको किस तरह की प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही है?